राजस्थान

rajasthan

Hunters caught in Nagaur: नागौर के जायल में 13 वन्यजीवों के साथ 4 शिकारी पकड़े, झोले में मिले पटागो प्रजाति के जीव

By

Published : Jul 4, 2022, 4:53 PM IST

Updated : Jul 5, 2022, 12:02 AM IST

नागौर के जायल तहसील के गांव राजोद में पटागो प्रजाति के 13 वन्यजीवों के साथ चार शिकारियों को पकड़ा गया (Hunters caught in Nagaur) है. इनके पास मौजूद थैलों में 13 पटागो प्रजाति के जीव मिले हैं. बरामद जीवों को निषेध क्षेत्र में छोड़ा गया है.

Hunters caught with wildlife animals in Nagaur
नागौर के जायल में 13 वन्यजीवों के साथ 4 शिकारी पकड़े, झोले में मिले पटागो प्रजाति के जीव

नागौर. जायल तहसील के राजोद गांव में चार शिकारियों को पटागो प्रजाति के 13 वन्यजीवों के साथ पकड़कर वनविभाग की टीम को सौंपा गया है. ग्रामीण हरिराम रेवाड़ सहित कई ग्रामीणों को सूचना मिली थी की गांव के खेत में 5 आदमी घूम रहे हैं. इस दौरान ग्रामीणों ने उनकी तलाश शुरू की और मौके पर पहुंच कर चार लोगों को पकड़ (Hunters caught with wildlife animals in Nagaur) लिया.

पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने चारों से पूछताछ की और उनका झोला खोलकर देखा तो उसमें 13 पटागो (गोफालडा) जीव मिले. ग्रामीणों ने जायल पुलिस को सूचना दी. इस दौरान जायल वन विभाग की टीम के रेंजर शिव नगवाड़िया व उनकी टीम मौके पर पहुंचे और वन्यजीवों को कब्जे में ले लिया है. रेंजर शिव नगवाड़िया ने बताया कि आरोपी कलुनाथ, कैलाशनाथ, कंचननाथ व बिरमानाथ को जायल लाया गया है. सभी जीवों को रोटू के आखेट में निषेध क्षेत्र में छोड़ा गया है, आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

13 वन्यजीवों के साथ 4 शिकारी पकड़े

पढ़ें:Wildlife smuggling exposed: वन्यजीवों के अंगों की तस्करी का खुलासा, दो गिरफ्तार...2 बारहसिंघा के सींग समेत एक पिस्टल व 7 कारतूस मिले

Last Updated : Jul 5, 2022, 12:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details