राजस्थान

rajasthan

ग्राम पंचायत चुनाव: रियांबड़ी में एसडीएम ने लिया मतदान केंद्रों का जायजा

By

Published : Sep 16, 2020, 8:07 PM IST

नागौर जिले में 218 ग्राम पंचायतों के चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. बुधवार को रियांबड़ी उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार ने मतदान केंद्रों को जायजा लेने के साथ जिम्मेदारों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. यह भी कहा कि समय रहते व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाएं.

SDM reached polling booths in Ryambadi on Wednesday
रियांबड़ी में बुधवार को मतदान केंद्रों का जायजा लेने पहुंचे एसडीएम

नागौर. जिले की 218 ग्राम पंचायतों में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इन ग्राम पंचायतों में चार चरण में मतदान होंगे. बुधवार को रियांबड़ी उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार ने मतदान केंद्रों का जायजा लिया. उन्होंने प्रधानाध्यापक, बीएलओ, पटवारी तथा ग्राम सेवकों को व्यवस्था सुचारु करने के निर्देश दिए.

जिलेभर में एके बार फिर पंचायत चुनावों के बिगुल बज चुके हैं. जिले की 218 ग्राम पंचायतों में चार चरण में चुनाव होने हैं. पहले चरण का मतदान 28 सितंबर को और चौथे चरण का मतदान 10 अक्टूबर को होगा. आज रियांबड़ी उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार ने उपखंड क्षेत्र के मतदान केंद्रों दौर किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने स्कूलों के प्रधानाध्यापक, बीएलओ, पटवारी और ग्राम सेवकों को निर्देश दिए कि मतदान केंद्र पर मतदाताओं की सुविधा के इंतजाम समय रहते पूरे कर लिए जाएं.

यह भी पढ़ें: बाड़मेर :SDM ने किया नगर परिषद का औचक निरीक्षण, कई कार्मिक मिले नदारद

वह सबसे पहले झींटिया गांव की राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के मतदान केंद्र पर पहुंचे. यहां प्रधानाचार्य और बीएलओ को बिजली-पानी का समुचित इंतजाम करने और मतदान केंद्र से 100 मीटर और 200 मीटर की दूरी पर लाइनिंग करवाने के निर्देश दिए. यहां अटल सेवा केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी किया गया. बड़ायली के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में बने मतदान केंद्रों का भी उन्होंने निरीक्षण किया.

केंद्र पर निर्माण कार्य के लिए रखी सामग्री को समय रहते हटवाने के निर्देश भी प्रधानाचार्य बगदाराम को दिए. इसके बाद वे मेडास और रोहिसा गांव पहुंचे जहां मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया. रोहिसा स्कूल की प्रधानाचार्य ज्योति तोमर ने उन्हें मतदान केंद्र पर मतदान दलों के ठहरने के लिए की जाने वाली व्यवस्था और मतदाताओं के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं की जानकारी दी.

इस दौरान एसडीएम ने अटल सेवा केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया. झींटिया गांव के अस्पताल में पानी और बिजली की समस्या के बारे में एएनएम ने एसडीएम को अवगत करवाया. वहीं बड़ायली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने के निर्देश भी एसडीएम ने दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details