राजस्थान

rajasthan

मकराना में वेतन कटौती के खिलाफ कर्मचारियों का प्रदर्शन, आदेश के कॉपी की जलाई होली

By

Published : Sep 9, 2020, 5:13 PM IST

नागौर के मकराना पंचायत समिति परिसर में संयुक्त कर्मचारी संघ के आह्वान पर कर्मचारियों ने राज्य सरकार के वेतन कटौती के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए आदेश के कॉपी की होली जलाई. साथ ही चेतावनी दी कि अगर वेतन कटौती के आदेश वापस नहीं लिए गए तो कर्मचारियों की ओर से किए जा रहे आंदोलन को और अधिक बड़ा रूप दिया जाएगा.

कर्मचारियों का प्रदर्शन , Makrana Nagaur News
नागौर के मकराना में कर्मचारियों ने वेतन कटौती के आदेश के कॉपी की होली जलाई

मकराना (नागौर). जिले के मकराना पंचायत समिति परिसर में संयुक्त कर्मचारी संघ के आह्वान पर ग्राम विकास अधिकारी संघ और कनिष्ठ सहायक संघ ने राज्य सरकार के वेतन कटौती के आदेश के कॉपी की होली जलाई. साथ ही कर्मचारियों ने वेतन कटौती के आदेश के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

पढ़ें:भीलवाड़ा : गौ भक्तों ने गौ संरक्षण एवं संवर्धन की राशि का अन्य कार्यों में उपयोग करने के खिलाफ किया प्रदर्शन

इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष ग्राम विकास अधिकारी मूलचंद वर्मा ने कहा कि सरकार ने जिस तरह के आदेश जारी किए हैं, उससे कर्मचारियों के हित प्रभावित होंगे. सरकार के आदेशों का बड़े स्तर पर विरोध किया जाएगा. सरकार ने वेतन कटौती के जो आदेश जारी किए हैं, उन्हें वापस लिया जाए. ऐसा नहीं होने पर कर्मचारियों की ओर से किए जा रहे आंदोलन को और अधिक बड़ा रूप दिया जाएगा.

नागौर के मकराना में कर्मचारियों ने वेतन कटौती के आदेश के कॉपी की होली जलाई

वहीं, संघ के संरक्षक आनंद सिंह चौहान ने कहा कि कर्मचारियों ने कोरोना काल में अपनी सेवाएं दी हैं, लेकिन सरकार उन्हें नजरअंदाज कर रही है. कर्मचारियों ने कोरोना काल में बिना खौफ के सरकार का हर संभव सहयोग किया है और अपने कार्य के अतिरिक्त कार्य करते हुए आदेशों की पालना की है. सरकार की साख को देश और दुनिया में बढ़ाने का कार्य किया है. ऐसे में सरकार ने जो वेतन कटौती के आदेश दिए हैं, उन्हें वापस लिया जाए, जिससे कर्मचारियों को राहत मिल सके.

पढ़ें:कोटाः नए अस्पताल में ऑक्सीजन डिमांड के टूट रहे रिकॉर्ड, रोजाना 800 से ज्यादा सिलेंडरों की खपत

इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी संघ अध्यक्ष मूलचंद वर्मा, कोषाध्यक्ष प्रदीप गुग्गड, कनिष्ठ सहायक संघ के अब्दुल मजीद खिलजी, अंकित शर्मा, अरविंद कुमार, बुध सिंह, राकेश मीणा, शिवदयाल, पोकरराम, शिवशंकर पारीक, नारायण राम, ओम प्रकाश, कुलदीप सिंह राठौड़, ओम चौधरी, मौसिम अहमद, धर्मचंद चौधरी, नादान सिंह, सुखपाल भींचर, रुखाराम चौधरी और पंकज ट्रेलर मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details