राजस्थान

rajasthan

नागौर जिला आयोजना समिति के सदस्यों के लिए चुनाव हुए स्थगित, सुनिये ADM ने क्या कहा

By

Published : Mar 14, 2021, 10:08 AM IST

नागौर जिला आयोजना समिति के सदस्यों के लिए चुनाव अपरिहार्य प्रशासनिक कारणों से आगामी आदेशों तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. ग्रामीण क्षेत्र के 16 और शहरी क्षेत्र के 4 सदस्यों के लिए नगर निकायों में चुनाव को स्थगित कर दिया गया है.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, नागौर समाचार, Nagore news
नागौर जिला आयोजना समिति के सदस्यों के लिए चुनाव हुए स्थगित

नागौर. जिला आयोजना समिति के सदस्यों के लिए जिला परिषद सभागार कक्ष में होने वाले चुनाव अपरिहार्य प्रशासनिक कारणों से आगामी आदेशों तक के लिए चुनाव को स्थगित कर दिए गए हैं. कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष मे जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार, एडीएम मनोज कुमार, जिला परिषद CEO जवाहर चौधरी और चीफ प्लानिंग ऑफिसर श्रवण कुमार की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है. वहीं. कलेक्टर जितेन्द्र कुमार ने आदेश दिए हैं कि ग्रामीण सदस्यों और नगरीय सदस्यों के निर्वाचन स्थगित कर दिए गए हैं.

नागौर जिला आयोजना समिति के सदस्यों के लिए चुनाव हुए स्थगित...

बता दें कि जिला परिषद मे जिला आयोजना समिति के सदस्य के लिए मतदान होना था. इसके साथ ही जिला आयोजना समिति के 20 सदस्यों के लिए चुनाव की तिथि निर्धारत की गई थी, लेकिन अपरिहार्य प्रशासनिक कारणों से आगामी आदेशों तक चुनाव को स्थगित कर दिए गए हैं. वहीं, एडीएम मनोज कुमार ने बताया कि ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के निर्देशानुसार जिला आयोजना समिति के सदस्यों के लिए चुनाव को अपरिहार्य प्रशासनिक कारणों से आगामी आदेशों तक चुनाव के लिए स्थगित कर दिए गए है. मालूम हो कि जिला योजना समिति में नगर निकायों और जिला परिषद की संयुक्त जनप्रतिनिधियों की एक कमेटी होती है, जो जिले के विकास के लिए वार्षिक प्लान को अनुमोदन करने का काम करती है. उसे जिले के विकास में समिति का दायित्व महत्वपूर्ण माना जाता है.

यह भी पढ़ें:दो बेटियों की शादी से पहले दबंगों ने घर के चारों तरफ की तारबंदी, सांसद मीणा ने थाने में करवाई तेल चढ़ाई की रस्म

वहीं, आयोजना समिति में अध्यक्ष जिला प्रमुख होती है, जबकि विशेष सदस्यों के लिए मतदान प्रक्रिया अपनाई जाती है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नागौर जिला परिषद के 47 सदस्य और नागौर नगर परिषद मकराना नगर परिषद, मुडवा, मेडता, कूचेरा, परबतसर और लाडनू डीडवाना नांवा कूचामन क्षेत्र की नगर निकायों के पार्षद मतदान में भाग लेते है. बताया जा रहा है कि जिला आयोजना समिति में अपने-अपने व्यक्ति को सदस्य बनाने के लिए कांग्रेस और भाजपा के नेता भी सक्रिय हो गए हैं. इसके साथ ही दोनों दल के खेमा भी अपने व्यक्ति को सदस्य बनाने की रणनीति बना रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details