राजस्थान

rajasthan

नागौर: निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन ने कसी कमर...अतिसंवेदनशील और संवेदनशील बूथों का किया निरीक्षण

By

Published : Jan 26, 2021, 10:48 PM IST

नागौर में 28 जनवरी को होने वाले निकाय चुनावों को लेकर प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है. जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र कुमार सोनी और पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ ने मंगलवार को नागौर नगर परिषद के अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी.

Election in Nagaur,  Municipal elections in Rajasthan
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बूथों का किया निरीक्षण

नागौर.निकाय चुनावों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र कुमार सोनी और पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ ने शहर के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान बेरिकेड्स लगाने, बिजली, पानी व्यवस्था और द्विव्यांगों के लिए रेम्प की व्यवस्थाएं देखी, साथ ही मतदान बूथों का निरीक्षण कर उपस्थित बीएलओ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. निकाय चुनाव के मद्देनजर मतदान केंद्रो पर सुरक्षा एवं सुविधाओं का भी निरीक्षण किया. मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन और वीवीपैट मशीन किसी भी प्रकार की कमी हो तो तत्काल सूचना देने की बात कही.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बूथों का किया निरीक्षण

साथ ही कोतवाली थाना प्रभारी ने भी थाना क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. ताकि चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों की हर गतिविधि की जानकारी प्राप्त की जा सके. इसके अलावा कमरा, बिजली, पानी, शौचालय सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी ली गई. इस दौरान कई कार्मिक मौजूद थे.

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि जिले की 9 निकायों के 315 वार्डों में होने वालें चुनावों के मद्देनजर शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. साथ ही मतदान कर्मिकों को मतदान के संबंध में आयोग की मंशा के अनुरूप मतदान कराने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने मतदाताओं के पहचान पत्र एवं उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली.

पढ़ें-नागौर में दलित महिला से गैंगरेप, 1 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ ने बताया कि जिला में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान करवाने के लिए सभी संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है. नागौर नगर परिषद के साथ 8 नगर पालिकाओं के संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया जाएगा. बता दें नागौर जिले के 9 निकायों में 315 वार्ड में 1070 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. नागौर नगर परिषद में 59 वार्डों में होने जा रहे चुनाव के लिए 231 प्रत्याशी मैदान में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details