राजस्थान

rajasthan

नगर परिषद के चुनाव में उम्मीदवारों ने समर्थकों के साथ नाम निर्देशन पत्र किए जमा

By

Published : Nov 5, 2019, 10:34 PM IST

नागौर के मकराना नगर परिषद के चुनाव में मंगलवार को 248 उम्मीदवारों ने 295 नाम निर्देशन पत्र निर्वाचन अधिकारी मकराना के समक्ष पेश किये हैं. वहीं इन नाम निर्देशन पत्रों की जांच का कार्य बुधवार को किया जायेगा.

nagore news, नागौर न्यूज,मकराना नगर परिषद, submitted nomination

नागौर.मकराना नगर परिषद के चुनावों में अब तक नगर परिषद के 55 वार्डो से 475 उम्मीदवारों ने 569 नामाकंन पत्र निर्वाचन अधिकारी मकराना के समक्ष पेश किये हैं.

मकराना नगर परिषद के चुनाव में उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन पत्र किए जमा

बता दें कि मंगलवार को 248 उम्मीदवारों ने 295 नाम निर्देशन पत्र निर्वाचन अधिकारी मकराना के समक्ष पेश किये हैं. जबकि सोमवार को 195 उम्मीदवारों ने 240 और शनिवार को 30 उम्मीदवारों ने 34 नामाकंन पत्र प्रस्तुत किये थे. इन निकाय चुनाव में भाजपा ने मात्र 12 वार्डों में ही अपने सिंबल दिये हैं. वहीं सूत्र बताते हैं कि नगर निकाय के इन चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 49 प्रत्याशियों को चुनावी सिंबल दिया है.

यह भी पढे़ं. नागौर जिला कलेक्टर को हुआ डेंगू, प्रशासन के फूले हाथ-पांव

इन प्रत्याशियों के नामों की सूचि कांग्रेस की ओर से आऊट नहीं की जा रही है. जबकि कांग्रेस के पदाधिकारियों ने भी इस बारे में कुछ जानकारी नहीं दी है. भाजपा ने नगर परिषद के वार्ड संख्या दो से गोविन्द मेघवाल, वार्ड संख्या 3 से उर्मिला कंवर, वार्ड संख्या 5 से चेनाराम, वार्ड संख्या 6 से ईश्वरलाल गंवारिया, वार्ड संख्या 7 से मुन्नालाल, वार्ड संख्या 8 रेखादेवी, वार्ड संख्या 11 से विनोद कुमार, वार्ड संख्या 12 से विनित मुच्छाल, वार्ड संख्या 16 से देवीसिंह, वार्ड संख्या 33 से घनश्याम सोनी, वार्ड संख्या 34 से नन्दसिंह और वार्ड संख्या 43 से आलम हुसैन को प्रत्याशी घोषित किया है.

यह भी पढे़ं. नागौर: सचिन पायलट ने शहीद बीएसएफ जवान मोहनराम मूंड की प्रतिमा का किया अनावरण

उल्लेखनीय है कि मकराना नगर परिषद के 55 वार्डो में कांग्रेस के मतदाता अधिक हैं. साथ ही अधिकांश वार्डों से भाजपा की टिकट को लेकर आवेदन नहीं किया गया था. जिसकी वजह से नगर परिषद विभिन्न वार्डों के लिए मात्र 12 प्रत्याशियों को ही पार्टी का सिंबल दिया गया है. वहीं इन नाम निर्देशन पत्रों की जांच का कार्य बुधवार को किया जायेगा.

इसके लिये निर्वाचन अधिकारी मकराना सैय्यद शीराज अली जैदी ने इसके लिये विशेष इंतजाम भी किये हैं. तहसीलदार दिनेश कुमार शर्मा और नगर परिषद आयुक्त संतलाल मक्कड़ को आवश्यक-दिशा निर्देश दिये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details