राजस्थान

rajasthan

भाजपा से बागी पूर्व मंत्री यूनुस खान ने निर्दलीय भरा पर्चा, बोले- भ्रष्टाचार और आतंक के विरुद्ध वोट करेगी जनता

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 6, 2023, 5:19 PM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन था. प्रदेश में अब नामांकन का दौर खत्म हो गया है. इस बीच डीडवान सीट से पूर्व मंत्री युनूस खान ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है.

Rajasthan Elections 2023 News
यूनुस खान ने भरा पर्चा

यूनुस खान ने निर्दलीय भरा पर्चा

कुचामनसिटी.भाजपा से बगावत करने के बाद सोमवार को पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान ने निर्दलीय प्रत्याशी को तौर में डीडवाना सीट से अपना नामांकन दाखिल किया.नामांकन दाखिल करने जाते समय यूनुस खान ऑटो में पिछली सीट पर बैठे नजर आए.

इससे पहले यूनुस खान ने आवास पर एक सभा की, जिसमें उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. मीडिया से बातचीत करते हुए यूनुस खान ने कहा कि यह चुनाव मैं नहीं लड़ रहा हूं, बल्कि डीडवाना की जनता लड़ रही है. मैंने जनता के आदेश पर ही चुनाव लड़ना स्वीकार किया है. उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव बेहद खास होगा, क्योंकि यह चुनाव भ्रष्टाचार, कुशासन, अनीति और अत्याचार के विरुद्ध होगा. यह चुनाव डीडवाना के मान सम्मान और विकास के लिए लड़ा जाएगा, क्योंकि जनता कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुकी है और अब मुक्ति चाहती है.

पढ़ें: जयपुर में बीजेपी नए और कांग्रेस पुराने चेहरों के साथ उतरी मैदान में, कांग्रेस ने दो मंत्रियों के काटे टिकट

बता दें कि पूर्व मंत्री यूनुस खान डीडवाना से भाजपा से टिकट के संभावित दावेदार थे. वसुंधरा गुट का नेता होने के कारण डीडवाना से उनकी टिकट काट दी गई. डीडवाना से लगातार दूसरा मौका है जब यूनुस खान की टिकट नहीं दिया गया है. इससे पहले पिछले चुनाव में भी डीडवाना से उनका टिकट काटकर टोंक में सचिन पायलट के सामने यूनुस खान को चुनावी रण में उतारा गया था. डीडवाना यूनुस खान की परंपरागत सीट है और वो यहीं से टिकट की मांग कर रहे थे. बता दें कि यूनुस खान डीडवाना विधानसभा सीट से चार बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े, जिसमें उन्होंने दो बार जीत का परचम लहराया था. वसुंधरा राजे सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details