राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौर : भाजपा में भीतरघात...लेकिन लॉटरी ने बचाया

नागौर में जिला प्रमुख के चुनावों में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के बीच मुकाबला टाई रहा. भाजपा के एक सदस्य ने कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की. जिसके चलते दोनों उम्मीदवारों को 19-19 वोट मिले और लॉटरी में भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी को जीत मिली.

By

Published : Dec 10, 2020, 10:37 PM IST

bhagirath chaudhary,  zila pramukh election
नागौर जिला प्रमुख चुनाव

नागौर. प्रदेश भर में गुरुवार को जिला प्रमुख और प्रधान के लिए चुनाव हुए. नागौर में जिला प्रमुख का चुनाव बेहद दिलचस्प रहा. चुनावों में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों को बराबर मत मिले. जिसके बाद लॉटरी निकाल कर विजेता का फैसला किया गया. जिसमें भाजपा प्रत्याशी के हाथ जीत लगी.

पढ़ें:कोटा में नवजातों की मौत का मामला, चिकित्सा मंत्री ने तत्काल रिपोर्ट देने के दिए निर्देश

नागौर जिला प्रमुख पद के लिए भाजपा से भागीरथ चौधरी तो कांग्रेस से पूर्व उप जिला प्रमुख सहदेव चौधरी चुनावी मैदान में थे. वहीं आरएलपी के प्रत्याशी धर्मेंद्र चौधरी थे. आपको बता दें कि नागौर जिला परिषद में कुल 47 सदस्य निर्वाचित हुए थे. जिनमें से भारतीय जनता पार्टी को 20, कांग्रेस को 18 और पहली बार चुनाव लड़ रही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को 9 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

मतगणना के बाद भाजपा के प्रत्याशी भागीरथ चौधरी और कांग्रेस के प्रत्याशी सहदेव चौधरी को 19- 19 मत मिले. वहीं आरएलपी के धर्मेंद्र चौधरी को 9 वोट मिले. भाजपा के एक सदस्य ने क्रॉस वोटिंग करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया. जिसके बाद लॉटरी से प्रधान का फैसला किया गया और भाजपा के भागीरथ चौधरी के सिर सेहरा सजा. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने भागीरथ चौधरी को शपथ दिलाई और जीत का प्रमाण पत्र दिया.

चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस ने नामांकन वापस लिया...

जिला परिषद में भारतीय जनता पार्टी की सत्ता बरकरार रहेगी. पार्टी के सुरेश धाकड़ जिला परिषद की कमान संभालने जा रहे हैं. कांग्रेस के प्रत्याशी ने तय समयावधि में नामांकन वापस ले लिया, इससे सुरेश धाकड़ को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. जिला परिषद में भारतीय जनता पार्टी के 21 सदस्य निर्वाचित होकर आए, वहीं कांग्रेस का आंकड़ा चार सदस्यों पर सिमट गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details