राजस्थान

rajasthan

नागौरः कुचामन के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं कक्षा की बेटियों को दी गई साइकिल, खिले चेहरे

By

Published : Dec 3, 2019, 8:14 PM IST

नागौर के कुचामन सिटी की सरकारी स्कूल की 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटियों के लिए प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी साइकिल वितरण योजना के तहत मंगलवार को राजकीय जवाहर उच्च माध्यमिक स्कूल में छात्राओं को निशुल्क साइकिल दी गई.

nagore news, सरकारी स्कूल की छात्राओं को साइकिल, नागौर में बेटियों को दी गई साइकिल, महत्वाकांक्षी साइकिल वितरण योजना नागौर, नागौर में छात्राओं को साइकिल वितरण
सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं कक्षा की बेटियों को दी गई साइकिल

नागौर.जिले में कुचामन सिटी की राजकीय जवाहर उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को 9वीं कक्षा की छात्राओं को निशुल्क साइकिलें वितरित की गई. साइकिल वितरण का मूल उद्देश्य बालिकाओं के शैक्षणिक और भौतिक विकास में सहयोग करना है.

सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं कक्षा की बेटियों को दी गई साइकिल

साइकिल वितरण योजना के प्रभारी विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश ने बताया कि कुचामन सिटी ब्लॉक क्षेत्र की 56 सरकारी विद्यालय में 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली कुल 1166 बेटियों को साइकिलों का वितरण किया जाना है. जिसकी मंगलवार को शुरुआत की गई है.

पढ़ेंः प्रभारी मंत्री, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नागौर जिले के दौरे पर

साथ ही उनका कहना है कि इन साइकिलों की टेस्टिंग का काम पिछले दिनों पूरा हो चुका है और क्लियरेंस मिलने के बाद वितरण शुरू कर दिया गया है. शहर और आसपास के गांवों की स्कूलों से बच्चियां खुद साइकिल लेने पहुंची. जबकि दूर-दराज के गांवों की स्कूलों में पढ़ने वाली बेटियों के लिए उनकी साइकिल गाड़ी से ले जाने की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details