राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चुनाव से पहले अपराधियों की शामत...20 दिनों के अंदर पुलिस हिरासत में 2500 बदमाश

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन के साथ-साथ अब नागौर पुलिस भी चुनावी मोड में आ चुकी है. ऐसे में लोकसभा चुनाव में संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर खलल डालने वाले असामाजिक तत्व पर नकेल कसना शुरू कर दी है. साथ ही प्रशासन ने चुनाव के मद्देनजर नागौर जिले में 144 लागू कर दी है.

By

Published : Apr 1, 2019, 4:58 PM IST

नागौर पुलिस

नागौर. लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन के साथ-साथ अब नागौर पुलिस भी चुनावी मोड में आ चुकी है. ऐसे में लोकसभा चुनाव में संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर खलल डालने वाले असामाजिक तत्व पर नकेल कसना शुरू कर दी है. साथ ही प्रशासन ने चुनाव के मद्देनजर नागौर जिले में 144 लागू कर दी है.

नागौर पुलिस

दरअसल, लोकसभा चुनाव को देखते हुए नागौर जिला पुलिस इस बार निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए तैयारियों में लग गई है. पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिंगला ने जिले के सभी थाना अधिकारी की बैठक लेकर अपराधियों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं. वहीं, चुनाव में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथों पर झगड़े की आशंका को देखते पिछले 20 दिनों में 2500 अपराधियों को बंद किया गया है.

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक गगन दीप सिंगाला ने बताया कि चुनाव की घोषणा होने के साथ अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है. इसी का नतीजा है की अब तक 34 हथियार पुलिस बरामद कर चुकी है. वहीं, हथियारों के माफिया के नेटवर्क तक पहुंचने के लिए पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

एसपी गगन दीप सिंगाला ने बताया कि शरारती तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. साथ ही अवैध हथियारों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए सभी थाना अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में लाइसेंस धारी हाथियारों को थाने में जमा करवाने की कार्रवाई जारी रखें.

सिंगाला ने बताया कि नागौर जिले में भय का वातावरण दूर करने के लिए कटिबद्ध हैं. साथ ही निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है, जो इसका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details