राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डीडवाना कोर्ट में आनंदपाल गैंग के आधा दर्जन गुर्गों की हुई पेशी

सांवराद में साल 2016 में जसवंतगढ़ थाना अधिकारी पर फायरिंग मामले में गुरुवार को डीडवाना एडीजे कोर्ट में पेशी हुई. जिसमें आनंदपाल गैंग से जुड़े आधा दर्जन हार्डकोर आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया.

By

Published : May 17, 2019, 12:08 AM IST

आनंदपाल गैंग के सदस्य

डीडवाना(नागौर). आनंदपाल सिंह के पैतृक गांव सांवराद में साल 2016 में जसवंतगढ़ थाना अधिकारी लादूसिंह पर हुई फायरिंग मामले में गुरुवार को डीडवाना एडीजे कोर्ट में पेशी हुई. जिसमें आनंदपाल गैंग से जुड़े आधा दर्जन हार्डकोर आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच अलग-अलग जेलों से भारी जाब्ते की मौजूदगी में कोर्ट में पेश किया गया.

डीडवाना कोर्ट में आनंदपाल गैंग के आधा दर्जन गुर्गों की हुई पेशी

डीडवाना एडीजे कोर्ट में हुई इस पेशी में आनंदपाल के भाई रूपेंद्र पालसिंह उर्फ़ विक्की को उदयपुर से कड़ी सुरक्षा में डीडवाना लाया गया. वहीं आनंदपाल के चचेरे भाई देवेंद्र पाल, उसके चाचा दामोदर सिंह और दो अन्य साथी बलवीर दरोगा व आजाद सिंह को अजमेर जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया. वहीं, डीडवाना जेल में बंद तेजपाल को भी कड़ी सुरक्षा घेरे में कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में फायरिंग प्रकरण में तत्कालीन जसवंतगढ़ थानाधिकारी लादू सिंह के साथ जाब्ते में शामिल तीन सिपाहियों के बयान होने थे. जिसमें सिपाही दीपक के बयान कोर्ट में दर्ज हुए. जबकि, दो अन्य सिपाहियों के बयान कोर्ट का समय पूरा होने के कारण अब शुक्रवार को दर्ज होंगे.

आपको बता दें कि 21 जुलाई 2016 की रात जसवंतगढ़ थानाधिकारी लादू सिंह ने रुटीन गश्त के दौरान सांवराद में एक संदिग्ध गाड़ी को रुकवाने की कोशिश की. इस पर आरोपियों उन पर फायरिंग की थी. जिसमें थाना अधिकारी लादूसिंह के गंभीर रूप से घायल होने पर उन्हें जयपुर रैफर किया गया था. फायरिंग में लादू सिंह के हाथ की उंगली फैक्चर हो गई थी. जिसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें गैलंट्री अवॉर्ड देते हुए पदोन्नति दी. पुलिस का आरोप है कि इस गाड़ी में आनंदपाल का भाई रूपेंद्रपाल सिंह अन्य साथियों के साथ सवार था और ऑटोमैटिक हथियारों से हमला किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details