राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगाथिर नागौर पहुंचे..

नागौर में मंगलवार को एस सेंगाथिर अजमेर रेंज आईजी का पदभार ग्रहण करने के बाद दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने जिले के जिला मुख्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. इसके साथ ही जिले के थानों में दर्ज मुकदमों की समीक्षा की.

By

Published : Jan 12, 2021, 10:50 PM IST

nagore latest news,  rajasthan latest news
अजमेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगाथिर नागौर पहुंचे

नागौर.अजमेर रेंज के आईजी का पदभार ग्रहण करने के बाद एस सेंगाथिर नागौर के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय नागौर में जिला पुलिस अधीक्षक सभागार कक्ष में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. इसके साथ ही जिले के थानों में दर्ज मुकदमों की समीक्षा की.

अजमेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगाथिर नागौर पहुंचे

बैठक में SP श्वेता धनखड़ नागौर, ASP राजेश मीना, ASP डीडवाना संजय गुप्ता के साथ जिलेभर के वृत्ताधिकारी मौजूद रहे. बैठक के बाद आईजी एस सेंगाथिर ने कहा कि पुलिस की साइबर सेल को तकनीकी रूप से मजबूत बनाने के लिए जवानों को साइबर विशेषज्ञों से स्पेशल ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी. साथ ही डिपार्टमेंट आफ इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी (डीओआईटी) से समन्वय कर अभय कमांड सेंटर को अपराधों पर नियंत्रण से जुड़े लेटेस्ट तकनीक पर आधारित सॉफ्टवेयर से अपग्रेड किया जाएगा.

अजमेर रेंज में संगंठित अपराधों और बढ़ती हत्याओं से जुड़े सवाल पर आईजी सेंगाथिर ने कहा कि, यहां आनंद पाल सिह गैंग से जुड़े बदमाशों सहित अपराधियो का खात्मा हो चुका है. पिछली कुछ वारदातों में जिन गैंग का नाम सामने आया है. उनपर शिकंजा कसा जाएगा.

पढ़ें:वसुंधरा राजे समर्थक मंच कमजोर होता तो सतीश पूनिया बयान न देते: ब्रजमोहन शर्मा

शराब माफियाओं, भू-माफियाओ, नशीले पदार्थों की तस्करी, हथियार तस्करी, जुआ-सट्टा, मानव तस्करी, साइबर क्राइम सहित अन्य किसी भी तरह के अपराधों पर नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठित कर दक्ष अफसरों को कमान सौंपी जाएगी.

आईजी सेंगाथिर ने कहा कि पुलिस की मुख्य प्राथमिकता कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखना है. साथ ही अपराधों पर नियंत्रण और कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की प्राथमिकताओं में शामिल है. इस दौरान कार्यक्षेत्र, कर्तव्य सहित पुलिस विभाग और समाज में उनकी महत्ता के बारे में चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details