राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नागौर में बढ़ रहा सुसाइड का आंकड़ा, सोमवार को एक विवाहिता ने दी जान, पुलिस लाइन में मिला कांस्टेबल का शव

नागौर में लगातार युवाओं की आत्महत्या के केस आ रहे हैं. जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. वहीं सोमवार को एक विवाहिता ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी. साथ ही एक कांस्टेबल का शव पुलिस लाइन के क्वार्टर में मिला है.

By

Published : May 4, 2020, 7:51 PM IST

suicide in nagore, नागौर न्यूज
नागौर में बढ़ रहा सुसाइड का आंकड़ा

नागौर. जिले में बढ़ते सुसाइड के आंकडे़ बढ़ रहे हैं. जिले में पिछले 20 दिनों में 12 युवाओं ने अकाल मौत को गले लगा लिया. ये आंकड़े काफी चौंकाने वाले हैं. सोमवार को भी सारणवास गांव के पास विवाहिता ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी. साथ ही पुलिस लाइन में एक कांस्टेबल का शव संदिग्ध हालत में मिला है. दोनों के शव नागौर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में रखवा गए है, जहां पर मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम होगा.

नागौर में बढ़ रहा सुसाइड का आंकड़ा

जिले में लगे लॉकडाउन से अब तक युवाओं की मौत का आंकड़ा एक दर्जन से भी अधिक हो चुका है. सामान्य दिनों की बात करें तो जिले में 1 महीने में छह या सात लोग आत्महत्या करते हैं. सोमवार को सारणवास गांव में एक विवाहिता ने ट्रेन के आगे कूदकर सुसाइड कर लिया. जिसके बाद सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. मृतका की पहचान महमूदपुरा इलाके की रहने वाली मुन्नी के रूप मे पहचान हुई. बताया जा रहा है कि मुन्नी ने मानसिक तनाव के चलते सुसाइड कर लिया. वहीं सदर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

कांस्टेबल का मिला शव

दूसरी तरफ नागौर रिजर्व पुलिस लाइन में संदिग्ध परिस्थिति में कांस्टेबल पुरखा राम मेघवाल का शव मिला है. सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद FSL टीम से घटनास्थल का मौका मुहैया कराने के बाद शव नागौर के जनरल अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया. जहां पर मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक 28 अप्रैल से लगातार कांस्टेबल पुरखा राम मेघवाल अनुपस्थित चल रहा था. मृतक कांस्टेबल पुरखा राम मेघवाल की ड्यूटी नागौर के JLN अस्पताल में बने कोविड-19 वार्ड मे ड्यूटी थी. कोतवाली थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें.कोरोना से जंग के बीच नागौर में 192 ANM और 152 GNM की पोस्टिंग

जिले में जिस प्रकार युवा आत्महत्या कर रहे हैं. उससे लोगों में चिंता बढ़ गई है. ऐसा क्या कारण है कि युवाओं ने मौत को गले लगाना शुरू किया है. वहीं आत्महत्या करने वालों की उम्र 15 से 40 साल के बीच है.

आत्महत्या के केस

3 मई को भी सदर थाना इलाके के माल गांव मे पानी के टांके में कूदकर एक युवक और एक युवती ने आत्महत्या कर ली थी. 2 मई को भावडा थाना इलाके के संखवास में 35 साल के युवक भूराराम सोनी ने सुसाइड कर लिया था. वहीं 30 अप्रैल को भावंडा थाना के मुंदियाड़ गांव में मोटाराम मेघवाल ने खेत में फंदे से लटककर अपनी जान दे दी. 29 अप्रैल को मकराना के बोरावड़ में रेल स्टेशन पर भेयाकला के भवरलाल ने सुसाइड कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details