राजस्थान

rajasthan

खींवसर विधानसभा उपचुनावः अब मैदान में बचे हैं केवल 4 प्रत्याशी

By

Published : Oct 1, 2019, 10:52 PM IST

खींवसर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए नागौर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ नजर आ रहा है. खींवसर में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में 5 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र की जांच के बाद अब 4 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. वहीं, बुधवार को नाम वापसी की समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद अंतिम सूची जिला निर्वाचन विभाग जारी करेगा.

खींवसर विधानसभा उपचुनाव न्यूज , Khivansar Assembly Byelection News

खींवसर (नागौर). जिले के खींवसर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए नागौर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ नजर आ रहा है. खींवसर में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में 5 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र की जांच के बाद अब 4 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. जिनमें कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा बीजेपी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के गठबंधन के उम्मीदवार नारायण बेनीवाल और 2 निर्दलीय उम्मीदवार अंकुर शर्मा और परसराम चुनावी मैदान में है. वहीं, बुधवार को नाम वापसी के बाद स्थिति साफ होगी.

खींवसर विधानसभा उपचुनाव में 4 उम्मीदवार मैदान में

वहीं, आगामी 21 अक्टूबर को नागौर जिले के खींवसर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए नागौर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ नजर आ रहा है. विधानसभा क्षेत्र के कुल 266 मतदान बूथों में से 142 बूथ को संवेदनशील के रूप में चयन किया गया है. हालांकि, प्रत्याशियों के नाम वापस लेने की समय सीमा बुधवार को समाप्त हो जाने के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची बन जाएगी. वहीं, अंतिम सूची हो जाने के बाद एक बार फिर नागौर निर्वाचन विभाग संवेदनशील बूथों की संख्या को चयन कर पाएगा.

पढ़ें- भाजपा ने निकाय चुनाव के लिए बनाए प्रभारी और बूथ प्रबंधन

जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने बताया कि खींवसर विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए कुल 5 उम्मीदवारों ने 9 आवेदन पत्र भरे गए थे. उन्होंने बताया कि मंगलवार को स्क्रूटनी के बाद अब चुनाव मैदान में 4 प्रत्याशी हैं. दिनेश कुमार ने बताया कि स्क्रूटनी के दौरान कनिका बेनीवाल जो कि नारायण बेनीवाल की सबटुयूट उम्मीदवार थी, उनका नारायण बेनीवाल के फार्म सही पाए जाने के बाद निरस्त हो गया. वहीं, बुधवार को नाम वापसी की समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद अंतिम सूची जिला निर्वाचन विभाग जारी करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details