राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 3, 2023, 1:38 PM IST

ETV Bharat / state

NEET Student Dies in Kota: हॉस्टल की छठी मंजिल से गिरे बंगाली छात्र की मौत

कोटा के जवाहर नगर इलाके में हॉस्टल की छठी मंजिल से गिरने से एक छात्र की मौत हो गई. छात्र पश्चिम बंगाल का रहने वाला था, जो यहां रहकर NEET की तैयारी कर (Bengal student dies in Kota) रहा था.

NEET Student Dies in Kota
NEET Student Dies in Kota

कोटा. शहर के जवाहर नगर इलाके में छठी मंजिल से गिरकर एक छात्र की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. इस मामले को पूरी तरह से हादसा बताया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि मृतक छात्र बालकनी में अपने अन्य साथियों के साथ बैठा हुआ था. उसी समय उसका पैर स्लिप हो गया और वो छठी मंजिल से नीचे आ गिरा. इस हादसे में छात्र की मौत हो गई. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. साथ ही परिजनों को इस हादसे की सूचना दे दी गई है.

पुलिस उपाधीक्षक प्रथम अमर सिंह राठौड़ ने बताया कि मृत छात्र की शिनाख्त ईशानांशु भट्टाचार्य (20) के रूप में हुई है, जो मास्टर क्वार्टर पेरानियर बीएलआर ऑफिस धुपगुड़ी वार्ड संख्या 12 जलपाईगुड़ी पश्चिम बंगाल का रहने वाला था. वो कोटा के जवाहर नगर स्थित वात्सल्य हॉस्टल की रूम संख्या 411 में रह रहा था. उन्होंने बताया कि घटना के दौरान छात्र अपने अन्य साथियों के साथ बैठकर बालकनी में बात कर रहा था. तभी उसका पैर स्लिप कर गया और संतुलन बिगड़ने से वो सीधे छठी मंजिल से नीचे आ गिरा. जिसे इलाज के लिए पहले झालावाड़ रोड स्थिति एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां ड्यूटी डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद उसके शव को एमबीएस अस्पताल में शिफ्ट किया गया. बताया गया कि छात्र यहां अगस्त 2022 में आया था और नीट यूजी की तैयारी कर रहा था.

इसे भी पढ़ें- जालोर में छात्र की मौत का मामला, जांच के लिए SIT का गठन

पढ़ें-Student Suicide in Kota : कोचिंग छात्र ने प्रेम-प्रसंग में की खुदकुशी, NEET की कर रहा था तैयारी

पुलिस के अनुसार ईशानांशु अपने दोस्तों के साथ गुरुवार को रात 11:30 बजे के आसपास हॉस्टल की बालकनी में बैठकर मोबाइल गेम खेल रहा था. हालांकि रात होने के कारण अचानक कुछ छात्र सोने के लिए अपने-अपने कमरों की ओर जाने लगे, इसी बीच ईशानांशु का चप्पल पहने के क्रम में पैर फिसल गया और वो छठी मंजिल से नीचे आ गिरा. इस हादसे में उसकी मौत हो गई. साथ ही बताया गया कि हॉस्टल की बालकनी पूरी तरह से कवर थी, लेकिन उसकी जाली मजबूती नहीं थी. जिसके चलते यह हादसा पेश आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details