राजस्थान

rajasthan

कोटा में पूर्व वार्ड मेंबर ने दी राशन नहीं होने की झूठी खबर, पुलिस ने सख्त कार्रवाई की दी हिदायत

By

Published : Apr 4, 2020, 2:15 PM IST

लाॅकडाउन के कारण किसी गरीब और असहाय को राशन की किल्लत ना हो, इसके लिए सरकार और प्रशासन उन्हें मुफ्त में खाने की सामंग्री बांट रहा है. मुफ्त खाने की सामंग्री मिलता देख कई लोग इसका गलत फायदा भी उठा रहे हैं. कोटा के सुकेत थाना क्षेत्र के सातलखेड़ी कस्बे में वार्ड नम्बर 2 के पूर्व सदस्य को उसके घर में राशन ना होने की झूठी शिकायत करना भारी पड़ा गया.

kota news, ward member's fake complain, suket police news, कोटा न्यूज, कोटा में कोरोना का असर, सुकेत थाना पुलिस
घर में राशन सामग्री ना होने की झूठी शिकायत

रामगंजमंडी (कोटा). कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार ने देशव्यापी लाॅकडाउन किया हुआ है. लाॅकडाउन के कारण किसी गरीब और असहाय को खाने की किल्लत ना हो, इसके लिए सरकार और प्रशासन उन्हें मुफ्त में राशन सामंग्री बांट रहा है. मुफ्त खाने की सामंग्री मिलता देख कई लोग इसका गलत फायदा भी उठा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कोटा के रामगंजमंडी से सामने आया है.

घर में राशन सामग्री ना होने की झूठी शिकायत

जिले केसुकेत थाना क्षेत्र के सातलखेड़ी कस्बे में वार्ड नम्बर 2 के पूर्व मेंबर को झूठी शिकायत करना भारी पड़ा गया. कस्बे में पूर्व मेंबर कालूलाल ने टोल फ्री नम्बर पर शिकायत की घर पर राशन सामग्री नहीं है और साथ ही आसपास में रहने वाले गरीब परिवार के यहां भी यही स्थिति है. जब टोल फ्री नम्बर पर शिकायत की गई तो, रामगंजमंडी प्रशासन में अपने स्थिर पर सुकेत थाना प्रभारी मय जाप्ता सहायक उप निरक्षक रमेश सिंह मौके पर पहुंचे. मेंबर के मकान की तलाशी ली गई तो, मकान में 20 किलो गेंहू निकले. वहीं आसपास के मकान भी चेक किये गए, तो उनके मकान पर भी उचित राशन सामग्री पायी गई. इस पर पुलिस ने मेंबर को सख्त हिदायत दी है कि, अगर आगे से इस प्रकार की झूठी शिकायत मिली तो, उचित कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें-भीलवाड़ा में 9 मरीज कोरोना को मात देकर लौटे घर, कलेक्टर ने फूल देकर किया रवाना

सुकेत थाना प्रभारी मोहन सिंह ने बताया कि, वार्ड मेम्बर से शिकायत मिली थी कि, उनके घर पर खाने की सामंग्री नहीं है. जिस पर उसके मकान पर जाकर देखा तो उचित राशन सामग्री पाई गई. वहीं आसपास में रहने वाले परिवारों से भी पूछताछ की गई तो उन सबके घर में राशन सामग्री पाई गई. जिसको लेकर प्रशासन भी सख्त कदम उठा रहा है, ताकि ऐसे मामलों को रोका जा सके और सामंग्री जरूरतमंदों तक पहुंचाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details