राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चारागाह की जमीन से हटाया अतिक्रमण, ग्रामीणों ने किया विरोध

सांगोद की ग्राम पंचायत श्यामपुरा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. उनका आरोप है कि अवैध रूप से कार्रवाई की जा रही है. अफसर पैसे न देने पर नोटिस थमा दे रहे हैं. ग्रामीणों ने कार्रवाई रोकने के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Mar 25, 2021, 6:28 PM IST

ग्रामीणों ने किया विरोध, ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, Villagers protest against action
ग्राम पंचायत श्यामपुरा में अतिक्रमण पर कार्रवाई पर ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

सांगोद (कोटा). ग्राम पंचायत श्यामपुरा में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है.ऐसे में कई कच्चे-पक्के मकानों को भी ढहाया जा रहा है. इसे लेकर ग्रामीणों में खासा रोष है. ग्रामीणों ने कार्रवाई को अनुचित बताते हुए एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा है.

ग्राम पंचायत श्यामपुरा के नाहरिया गांव में चारागाह जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए कच्चे-पक्के अतिक्रमणों को हटाने के लिए इन दिनों ग्राम पंचायत की ओर से अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं. पंचायत की इस कार्रवाई का ग्रामीणों ने भी विरोध जताया. ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत के जनप्रतिनिधि खुद चारागाह जमीन पर अतिक्रमण करवा रहे हैं और बरसों से रह रहे लोगों को नाजायज परेशान किया जा रहा है. समस्या को लेकर नाहरिया गांव के बड़ी संख्या में लोग सांगोद पहुंचे और एसडीएम अंजना सहरावत को पूरे मामले से अवगत कराया.

पढ़ें:राजस्व प्राप्ति के साथ आम जनता को राहत देना है विभाग का मुख्य कार्य : परिवहन मंत्री

ग्रामीणों ने एसडीएम को दिए ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत श्यामपुरा द्वारा नाहरिया में चरागाह जमीन पर बरसों पहले बने मकानों को नोटिस देकर लोगों को परेशान किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया की सरपंच मकान नहीं तोड़ने के एवज में पैसों की मांग करते हैं और नहीं देने पर नोटिस थमा रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि एक तरफ पंचायत द्वारा बरसों पहले बने मकानों को अतिक्रमण बताकर नोटिस जारी किए जा रहे हैं तो वहीं पंचायत की शह पर चारागाह जमीन पर ही कब्रिस्तान की चारदीवारी बनाई जा रही है जबकि कब्रिस्तान के लिए पूर्व में ही पंचायत द्वारा अन्य जगह पर कब्रिस्तान के लिए भूमि आवंटित की गई थी. ग्रामीणों ने एसडीएम से चारदीवारी का निर्माण रुकवाने के साथ पंचायत की ओर से की जा रही कार्रवाई को रुकवाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details