राजस्थान

rajasthan

कोटा: यूआईटी ने सौंपे राजीव गांधी स्पेशल स्कीम के आवंटियों को आवंटन पत्र

By

Published : Jan 17, 2020, 7:50 PM IST

राजीव गांधी स्पेशल योजना के आवंटन पत्र का कैंप नगर विकास न्यास परिसर में लगाया गया. इस कैंप के जरिए राजीव गांधी स्पेशल योजना के बाद 552 भूखंड आवंटियों को आवंटन पत्र सौंपा जा रहा है. करीब 200 से ज्यादा आवंटी अपने आवंटन पत्र को नगर विकास न्यास में आयोजित कैंप के जरिए लेकर गए हैं.

City development trust kota. राजीव गांधी स्पेशल योजना
UIT ने सौंपे आवंटियों को आवंटन पत्र

कोटा. नगर विकास न्यास ने शुक्रवार को राजीव गांधी स्पेशल योजना के आवंटन पत्र का कैंप यूआईटी परिसर में लगाया. इस कैंप के जरिए राजीव गांधी स्पेशल योजना के बाद 552 भूखंड आवंटियों को आवंटन पत्र सौंपा जा रहा है. नगर विकास न्यास ने यहां पर इस कैंप के जरिए राजीव गांधी स्पेशल योजना के 552 भूखंड आवंटियों को आवंटन पत्र सौंपा जाएगा. साथ ही नगर विकास न्यास ने यहां पर 8 बैंकों के जरिए लोन उपलब्ध कराने की सुविधा भी दी गई है.

यूआईटी के सचिव भवानी सिंह पालावत ने बताया कि आवंटी अपने आवंटन पत्र को इन दो दिनों में प्राप्त कर सकता है. अगर वह नहीं आता है तो उससे यूआईटी के कार्मिक फोन पर संपर्क कर उसको आवंटन पत्र उपलब्ध करवाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि आवंटी को भूखंड की राशि जमा करानी होगी, जिसके बाद उसे कब्जा पत्र भी सौंप दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि करीब 200 से ज्यादा आवंटी अपने आवंटन पत्र को आज नगर विकास न्यास में आयोजित कैंप के जरिए लेकर गए हैं.

UIT ने सौंपे आवंटियों को आवंटन पत्र

लाखों रुपए ली है अमानत राशि

यूआईटी के सचिव भवानी सिंह पालावत ने कहा कि 1 महीने का समय यूआईटी आवंटी को देगी. जिसमें वह पैसा जमा करवाएं, इसके बाद 90 दिन का समय जिला कलेक्टर के पास से आवंटी ले सकेगा. जिसके अंदर वह पैसा जमा करा दे. अगर वह पैसा जमा नहीं कराता है, तो उसके भूखंड को रद्द कर दिया जाएगा. साथ ही उसकी पंजीयन राशि जब्त तक की जाएगी. जो आवंटी पैसा जमा नहीं कराएगा उसके भूखंड को वेटिंग लिस्ट वाले आवंटी को आवंटित कर दिया जाएगा. जो भी आवंटी भूखंड की बची हुई राशि जमा नहीं कराएगा उसको लाखों रुपए का नुकसान होगा. क्योंकि यूआईटी ने इस योजना के तहत आवेदन के साथ लाखों रुपए की अमानत राशि ली है.

पढ़ें- बढ़ते विद्युत हादसों को रोकने के लिए डिस्कॉम ने तेज किया Training program

बता दें कि यूआईटी की राजीव गांधी स्पेशल योजना में 552 भूखंड इंस्ट्रूमेंट लिमिटेड फैक्ट्री की जमीन पर काटे गए हैं. जिनके लॉटरी भी निकाल दी गई है. यूआईटी ने इस योजना में आवेदन के साथ अमानत राशि के रूप में लाखों रुपए जमा करवाए हैं. यह राशि 4 लाख 60 हजार रुपए से लेकर 8 लाख रुपए तक की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details