राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा : UIT ने निकाली 577 भूखंडों की लॉटरी, 100 करोड़ की होगी आय

कोटा में शुक्रवार को यूआईटी परिसर में लाटरी का आयोजन किया गया. इसमें पटेल मार्केट के 45 राजीव प्लाजा विज्ञान नगर के संज्ञान में में वह बालाजी मार्केट के 435 भूखंडों की लाटरी निकाली गई. लॉटरी की शुरुआत यूआईटी के विशेषाधिकार आरडी मीणा ने की. इस अवसर पर उप सचिव मोहनलाल प्रतिहार वित्तीय सलाहकार परमानंद गोयल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

By

Published : Nov 27, 2020, 8:31 PM IST

कोटा न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, kota news
जिले में यूआईटी ने निकाली 577 भूखंडों की लॉटरी

कोटा. जिले में यूआईटी की ओर से आवासीय और व्यावसायिक भूखंडों की लॉटरी निकाली गई है. जिसमें शुक्रवार को तीन व्यवसाय की योजनाओं में 577 भूखंडों की लॉटरी निकाली गई. यूआईटी लगातार अपने आवास और व्यवसायिक योजना में भूखंड आवंटन कर आर्थिक स्थिति मजबूत कर रही है. जिसके तहत शुक्रवार को युआईटी की 3 योजनाओं में 577 भूखंडों का आवंटन किया गया.

इसमें यूआईटी को करीब 100 करोड़ से अधिक की आय होगी. गुरुवार को 546 भूखंडों की लॉटरी निकाली गई थी, दोनों योजनाओं को मिलाकर यूआईटी को ढाई सौ करोड़ से अधिक आय प्राप्त होगी. यह पैसा शहर के विकास में काम आएगा. युआईटी के विशेषाधिकार आर डी. मीणा ने बताया कि यूआईटी के 5 योजनाओं में व्यवसायिक भूखंड की लाटरी निकाली गई है. जिसमें बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके. इस स्कीम के तहत यह योजनाएं चलाई जा रही है.

पढ़ें:भरतपुर : अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, 3 ट्रॉली, एक ट्रैक्टर और एक ट्रक जब्त...खनन माफिया फरार

जिसमें पूर्व की दरों में 30 फीसदी की कमी की गई है. उन्होंने बताया भूखंडों को विशेष कैटेगरी में भी अलग से छूट दी गई है. वहीं, शुक्रवार को यूआईटी परिसर में लॉटरी का आयोजन किया गया. इसमें पटेल मार्केट के 45 राजीव प्लाजा विज्ञान नगर के संज्ञान में में वह बालाजी मार्केट के 435 भूखंडों की लाटरी निकाली गई. लॉटरी की शुरुआत यूआईटी के विशेषाधिकार आरडी मीणा ने की. इस अवसर पर उप सचिव मोहनलाल प्रतिहार वित्तीय सलाहकार परमानंद गोयल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details