राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा में REET 2021 परीक्षा में धांधली करवाने वाली गैंग का खुलासा...15 लाख लेकर दे रहे थे पास करवाने का झांसा...दो गिरफ्तार

कोटा शहर पुलिस की जिला विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए रीट परीक्षा में धांधली करवाने वाली एक गैंग का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Sep 24, 2021, 10:16 PM IST

REET 2021, Kota news
REET 2021 परीक्षा में धांधली करने वाले दो गिरफ्तार

कोटा.राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (REET) 26 सितंबर को आयोजित होने वाली है. इसको लेकर पूरे प्रदेश भर में पुलिस सक्रिय है. साथ ही नकल करवाने वाले गिरोह और अनुचित साधनों का प्रयोग कर परीक्षार्थियों को पास करवाने का झांसा देने वाली कई गैंग सक्रिय हैं.

इस संबंध में शुक्रवार को कोटा शहर की जिला विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए रीट परीक्षा में धांधली करवाने वाली एक गैंग का खुलासा किया. दो आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी 14 से 15 लाख रुपए लेकर अभ्यर्थियों को रीट परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग कर सफल करवाने की बात कह रहे थे. इनके पास से बड़ी संख्या में रीट अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं. साथ ही इनकी व्हाट्सएप चैट और कॉलिंग भी रीट के कई अभ्यर्थियों से हुई है. ऐसे में इन दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें.SOG ने 50 हजार में REET परीक्षा पास करवाने वाले व्यक्ति को लिया हिरासत में

मामले के अनुसार रीट परीक्षा के आयोजन और धांधली करने वाली गैंग पर नजर रखने के लिए कोटा शहर एसपी डॉ. विकास पाठक ने एक टीम गठित की है. जिसको खुद एडिशनल एसपी प्रवीण जैन लीड कर रहे थे. इस टीम की जिम्मेदारी जिला विशेष टीम के सीआई नीरज कुमार को दी गई. उनके नेतृत्व में टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनमें बोरखेड़ा इलाके के मिलाट नगर निवासी शोभाराम मेघवाल और रंग तालाब नई बस्ती निवासी कुंवरपाल लोधी शामिल है.

यह भी पढ़ें.REET एग्जाम से पहले बड़ा 'धमाका' : 2 सरकारी टीचर और कोचिंग संचालक मिलकर प्रतियोगी परीक्षाओं में 2015 से बैठा रहे थे डमी कैंडीडेट, डायरी ने उगला 'कच्चा चिट्ठा'

डीएसटी प्रभारी नीरज कुमार गुप्ता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि रीट परीक्षा में अभ्यर्थियों को अनुचित साधनों का प्रयोग का आश्वासन देकर कुछ अभ्यर्थियों से पैसे वसूली की जा रही है. ऐसे में इन संदिग्धों पर नजर रखी गई. सूचना पुख्ता होने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन आरोपियों के पास से रीट के अनेक अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र बरामद हुए हैं. दोनों आरोपी रीट परीक्षा के अभ्यर्थियों से 14 से 15 लाख रुपए लेकर उन्हें सफलता दिलाने का झांसा दे रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details