राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हाड़ौती में किसान ने आर्थिक तंगी के चलते की खुदकुशी, पेड़ से लटका मिला शव

कोटा के चेचट थाना क्षेत्र में एक किसान ने पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. किसान आर्थिक तंगी से परेशान था. इसके चलते किसान ने पूर्व में अपना खेत भी बेच दिया था. किसान ने फांसी भी अपने बेचे हुए खेत में पेड़ पर लगाई.

By

Published : Aug 31, 2020, 3:49 PM IST

Kota Farmer Suicide, Kota Suicide
आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

रामगंजमंडी (कोटा). जिले के रामगंजमंडी उपखंड के चेचट थाना क्षेत्र में एक किसान ने पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर चेचट थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पेड़ से नीचे उतार चेचट अस्पताल लाया गया. शव का पोस्टमार्टम करवाया गया. किसान ने आर्थिक तंगी के कारण पूर्व में अपनी जमीन बेच दी थी और आर्थिक तंगी के कारण ही फंदा भी अपने बेचे हुए खेत पर ही लगाया.

आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

चेचट थानाधिकारी देशराज गुर्जर ने बताया कि चेचट के समीप खेत की बॉर्डर पर किसान का शव पेड़ पर झूलने की सूचना मिली थी. जिस पर थानाधिकारी मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और शव को चेचट अस्पताल लाया गया. मृतक की पहचान जगन्नाथ पुत्र शंकरलाल उम्र 60 निवासी मीणा बस्ती चेचट के रूप में हुई. मृतक के पुत्र ने बताया कि मेरे पिता रविवार शाम को मंदिर जाने की बोल कर घर से निकले थे और कहा था रात को मंदिर पर ही रहूंगा. सोमवार की सुबह पेड़ से लटके मिले.

पढ़ें-सवाई माधोपुर: संदिग्ध हालत में फंदे से लटकता मिला युवक का शव

चेचट पुलिस ने मृतक किसान के शव का चेचट अस्पताल पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द किया गया. चेचट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है. बता दें कि कोरोना वायरस आने के बाद रामगंजमंडी क्षेत्र में आत्महत्या के मामलों में बढ़ोतरी आई है. आए दिन किसान व मजदूर तबके के लोगों में आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या करने के मामले सामने आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details