राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वर्धमान महावीर खुला विवि का 12वां दीक्षांत समारोह...बांटी गईं 25747 उपाधियां

कोटा वर्धमान खुला विश्वविधालय के दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. जिसमे समारोह में 74 टॉपर्स को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र बांटे गए. उच्च शिक्षा मंत्री ने लड़कियों के जज्बे को सलाम किया.

By

Published : Aug 16, 2019, 10:44 PM IST

Toppers got gold medal, 25747 titles given, कोटा न्यूज स्टोरी

कोटा. यूआईटी ऑडिटोरियम में वर्धमान महावीर खुला विश्वविधालय के 12वें दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान के अध्यक्ष प्रो.सीबी शर्मा पहुंचे. वही कार्यक्रम की अध्यक्षता उच्च शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार ने की. विश्वविधालय समारोह में दिसम्बर 2017 और जून 2018 की परीक्षाओं की उपाधियों के अलावा अगस्त 2018 से जुलाई 2019 तक की पीएचडी उपाधियां भी प्रदान की गई.

वर्धमान महावीर खुला विवि का 12वां दीक्षांत समारोह

यह भी पढ़े: हरीश जाटव मॉब लिंचिंग मामले में परिजनों का धरना जारी, मांगें पूरी होने तक शव लेने से किया इनकार

यहां कुल 25 हजार 747 उपाधियां बांटी गई. उपाधियों में सुरक्षा के फीचर्स भी समाहित किए गए थे. वहीं 74 टॉपर्स को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र दिए गए गए. दिसम्बर 2017 में एमए अर्थशास्त्र की परीक्षा में टॉपर रही विद्यार्थी अल्पा राठी और जून 2018 की एमएससी बॉटनी की परीक्षा की टॉपर प्रिंयका व्यास को कुलाधिपति ने स्वर्ण पदक प्रदान किया.
जून 2018 की एमएलआईएस परीक्षा के टॉपर और पीजीडीजीसी की दिसम्बर 2017 की परीक्षा के टॉपर पृथ्वी पाल सहारण को दो स्वर्ण पदक प्रदान किए गए. इसके अलावा विपिन बिहारी पाठक, डॉ. नवीन कुमार अजमेरा, विमल नंगल, जयेश नंदवाना को विशेष पदक प्रदान किए गए. समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि बेटियां आगे बढ़ रही है. आज भी डिग्री देते हुए देखा कि लड़कों की अपेक्षा में लड़कियों ने ज्यादा डिग्रियां हासिल करने में बाजी मारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details