राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा के रामगंजमंडी में हुआ मुर्ति विसर्जन, DJ की धुन पर जमकर थिरके श्रद्धालु

कोटा शहर सहित विभिन्न कस्बो में शारदीय नवरात्र और दुर्गा पूजा महोत्सव का समापन हो गया है. मंगलवार सुबह विशेष पूजा-अर्चना के बाद नगर में मां की मूर्तियों की भव्य शोभा यात्रा निकालते हुए माता के जयकारों के साथ मां की प्रतिमाओं की विसर्जन सुकेत आहू नदी में किया गया.

By

Published : Oct 9, 2019, 9:08 AM IST

sharadiya navaratri, kota news, शारदीय नवरात्र

रामगंजमंडी (कोटा).शहर सहित विभिन्न कस्बो में शारदीय नवरात्र और दुर्गा पूजा महोत्सव का विधिवत समापन हो गया है. सुबह-सुबह मां की विशेष पूजा-अर्चना करने के बाद नगर में मां की प्रतिमाओं की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. इसके साथ ही माता के जयकारों और भजन-कीर्तन से शहर भक्ति में सराबोर हो उठा.

माता के प्रतिमाओं के विर्सजन के साथ हुआ शारदीय नवरात्री का समापन

बता दें कि दशहरे के दिन मंगलवार को कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सजे पांडालों से माता की प्रतिमाओं की शोभायात्रा निकालते हुए विसर्जन किया गया. भक्तों की ओर से डीजे की धुन के साथ मातारानी के भजनों पर कस्बे में भ्रमण कर मां की प्रतिमा का सुकेत आहू नदी में विसर्जन किया गया.

पढ़ें- धौलपुर में हादसों का दिनः मूर्ति विसर्जन के दौरान अभी तक 10 की मौत...7 के शव बरामद, 3 अब भी लापता

मां की प्रतिमाओं का विसर्जन सुबह से ही प्रारंभ हो गया था, जो देर शाम तक जारी रहा. कस्बे में स्थित कई संस्थाओ, गली, मोहल्लों से लेकर शोभायात्रा के दौरान भक्त धार्मिक धुनों पर नाचते-झूमते नजर आए. वहीं, शोभायात्रा के साथ-साथ जीवित झांकिया भी देखने को मिली. बता दें कि सुकेत आहू नदी में विसर्जन के पूर्व माता के प्रतिमाओं के आरती की गई. तत्पश्चात मां के प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details