राजस्थान

rajasthan

अब शहीद हेमराज मीणा के नाम से जाना जाएगा सांगोद कॉलेज

By

Published : Dec 12, 2019, 5:06 PM IST

कोटा के सांगोद में स्थित राजकीय कॉलेज का नाम पुलवामा में शहीद हुए हेमराज मीणा के नाम पर रखने की मंजूरी सरकार ने दे दी है. इस घोषणा के बाद वीरांगना मधुबाला मीणा ने सरकार का आभार जताया. उन्होंने कहा, कि शहीद के नाम पर कॉलेज का नाम होने से सालों तक शहीद का नाम अमर रहेगा. देश सेवा में जिन्होंने अपने प्राण त्यागे, ऐसे शहीदों का नाम लोग जानेंगे.

सांगोद की खबर,  shaheed hemraj meena, सांगोद कॉलेज
शहीद हेमराज मीणा के नाम से जाना जाएगा सांगोद कॉलेज

सांगोद(कोटा).जिले के राजकीय कॉलेज का नाम शहीद हेमराज मीणा के नाम पर करने को लेकर बुधवार को कैबिनेट की बैठक में सरकार ने मंजूरी दे दी है. सरकार की घोषणा के बाद शहीद के परिजनों और ग्रामीणों में खुशी का माहौल है.

शहीद हेमराज मीणा के नाम से जाना जाएगा सांगोद कॉलेज

सांगोद क्षेत्र के विनोदकलां निवासी सीआरपीएफ जवान हेमराज मीणा फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे. शहादत के बाद परिजनों ने कॉलेज का नाम शहीद के नाम पर करने की इच्छा जताई थी.

शहीद के घर पहुंचे राज्य के कई मंत्रियों और अधिकारियों ने भी जल्द परिजनों की मांग पूरा करने का भरोसा दिलाया था. 11 महीने बीतने के बाद भी कॉलेज का नामकरण शहीद के नाम पर नहीं होने पर विधायक भरत सिंह ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शहीद के परिजनों और लोगों की भावनाओं से सरकार को अवगत कराया.

पढ़ेंःगहलोत सरकार की पहली सालगिरह पर भाजपा जारी करेगी 365 आरोपों की 'चार्जशीट

बुधवार को जयपुर में हुई कैबिनेट की बैठक में कॉलेज का नामकरण शहीद हेमराज मीणा के नाम से करने के बाद परिजनों के साथ लोगों ने भी खुशी जताई. वीरांगना मधुबाला मीणा ने सरकार का आभार जताते हुए कहा, कि कॉलेज का नाम शहीद के नाम से होने से सालों तक शहीद का नाम अमर रहेगा. देश सेवा में जिन्होंने अपने प्राण त्यागे, ऐसे शहीदों का नाम लोग जानेंगे. उन्होंने अदालत तिराहे पर शहीद की प्रतिमा लगवाने, विनोदकलां में शहीद स्मारक का निर्माण करवाने समेत दूसरी घोषणाओं को भी जल्द पूरा कराने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details