राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा के उत्तर में नगर निगम उप महापौर बनेंगे सोनू कुरैशी

कोटा में दोनों नगर निगम के मेयर चुनने के बाद अब बुधवार को उपमहापौर चुना जाना है. ऐसे में जिले के उत्तर में कांग्रेस से सोनू कुरैशी ने अपना पर्चा भरा है और भाजपा से ज्ञानेंद्र सिंह ने अपना पर्चा भरा है. हालांकि कोटा उत्तर में कांग्रेस की स्तिथि स्पष्ठ होने से उप महापौर बनने का दावा किया गया है.

By

Published : Nov 11, 2020, 1:36 PM IST

कोटा न्यूज, राजस्थान न्यूज, kota news, rajasthan news
कोटा उत्तर में नगर निगम उप महापौर बनेंगे सोनू कुरैशी

कोटा.जिले में उत्तर और दक्षिण नगर निगम के महापौर चुनने के बाद बुधवार को उप महापौर का चुनाव होना है. ऐसे में कोटा उत्तर से सोनू कुरैशी का उपमहापौर बनना तय है. हालांकि कोटा उत्तर में कांग्रेस की स्तिथि साफ है. ऐसे में कांग्रेस का ही उपमहापौर बनना तय है, इसी बीच भाजपा से भी ज्ञानेंद्र सिंह ने भी उपमहापौर का पर्चा भरा है.

कोटा उत्तर में नगर निगम उप महापौर बनेंगे सोनू कुरैशी

जिस प्रकार से कांग्रेस महापौर के पक्ष में 50 वोट मिले थे. बता दें कि कोटा दक्षिण में दोनों ही पार्टियों के बराबर पार्षद चुनने के बाद महापौर के पद पर कांग्रेस के पक्ष में दो पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग कर कांग्रेस का बोर्ड बनाया है. जहां पर बुधवार को उपमहापौर के चुनाव को लेकर कशमकश बनी हुई है. ऐसे में कांग्रेस से पवन मीणा और भाजपा से योगेंद्र सिंह खींची ने पर्चा भरा है.

पढ़ें:अजमेर: इतिहास में पहली बार आयोजित नहीं होगा पुष्कर पशु मेला

जिसके बाद अब शाम को देखा जाएगा कि दक्षिण में कौन उपमहापौर बनेगा. कोटा उत्तर से उपमहापौर की दावेदारी करने वाले पार्षद बने सोनू कुरैशी का कहना है कि जमीन से जुड़ा कार्यकर्ता हुं और कांग्रेस पार्टी ने मेरे पर भरोसा कर मुझे उपमहापौर के लिए पर्चा भरवाया है. साथ ही उन्होंने कहा कि युडीएच मंत्री शांति धारीवाल जो भी विकास कार्य करवाएंगे वो मैं करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details