राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा: अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग के 7 सदस्य गिरफ्तार

कोटा के इटावा में पुलिस ने अंतराज्यीय वाहन चोर गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली, एक ब्रेजा कार और 1 लाख 10 हजार रुपए बरामद किए हैं. पूछताछ में कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं.

By

Published : Oct 3, 2020, 6:54 PM IST

Kota news, Rajasthan news
अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग के 7 सदस्य गिरफ्तार

इटावा (कोटा).जिले की इटावा पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में बढ़ते अपराधों को देखते हुए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया था. जिसके बाद आरोपियों की तलाश शुरू की गई और उनको पकड़ने में सफलता हासिल की.

पढ़ें:अनलॉक के बाद 30 से अधिक लूट करने वाली गैंग का सरगना चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस ने वाहन चोर गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. चोरों के पास से पुलिस ने 1 ट्रैक्टर-ट्रॉली, 1ब्रेजा कार और 1 लाख 10 हजार रुपए बरामद किए. कोटा ग्रामीण एसपी ने बताया कि इटावा के रहने वाले अख्तर हुसैन ने रिपोर्ट दी थी कि मेरा ट्रैक्टर जो पेट्रोल पंप के पास खड़ा था, उसे अज्ञात चोर चुरा कर ले गए. जिसके बाद मामले की जांच करते हुए इटावा निवासी फिरोज, सत्तार मोहम्मद को चोरी के वाहनों को बेचने वाले दलाल सोमराज मीणा, सतीश और चोरी के वाहन खरीदने वाले यूपी के मानवेन्द्र, राम उर्फ रामू और राजू को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में कई बड़ी वारदातों के खुलासे हो सकते हैं.

अनलॉक के बाद 30 से अधिक लूट करने वाली गैंग का सरगना चढ़ा पुलिस के हत्थे

जयपुर पुलिस ने लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से लूट में काम ली गई बाइक भी बरामद की गई है. आरोपी ने पुलिस पूछताछ में 30 से अधिक वारदातों को करना कबूल किया है. डीसीपी साउथ मनोज चौधरी ने बताया कि आरोपी गत फरवरी में जेल से बाहर आया था. फिर कोरोना में लॉकडाउन अनलॉक होते ही वारदात करने लगा. आरोपी ने ज्योति नगर कच्ची बस्ती में नोशाद उर्फ छोटू, जितेंद्र, कालू, बख्तावर, विशेष शर्मा उर्फ विश्सी के साथ गैंग बना रखी है. वहीं हर बार साथी बदलकर वारदात को अंजाम देता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details