राजस्थान

rajasthan

कोटा: नौकर ही निकला रेडीमेड शॉप से 15 लाख चुराने का आरोपी, दो साथियों के साथ दिया था वारदात को अंजाम

By

Published : Nov 1, 2019, 11:32 PM IST

कोटा शहर के साइमन प्लाजा स्थित रेडीमेड होलसेल शॉप में ही पैकिंग का काम करने वाले युवक शाहरुख अब्बासी ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. उसने अपने दो साथी रहीम उर्फ कल्लू और शाकिर को साथ लेकर चोरी की थी. पुलिस ने इन तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

kota latest news, Readymade wholesale shop, कैथूनीपोल थाना क्षेत्र

कोटा.शहर पुलिस ने कैथूनीपोल थाना क्षेत्र में होलसेल रेडीमेड शॉप में हुई 15 लाख की चोरी के मामले की गुत्थी को सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनमें दुकान में काम करने वाला नौकर भी शामिल है. जिसने शातिराना तरीके से दुकान का सीसीटीवी कैमरा बंद किया और दुकान की चाभी अपने साथ घर ले गया. जिसके बाद उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर इस पूरी वारदात को अंजाम दिया.

चोरी के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार साइमन प्लाजा स्थित रतन श्री रेडीमेड शॉप को संचालित करने वाले सुनील जैन ने पुलिस को सूचना दी थी कि 29 अक्टूबर को अज्ञात चोर उनकी दुकान से 15 लाख 20 हजार रुपए जो गल्ले में रखे थे चुरा ले गया है. बता दें कि पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया था. जहां तकनीकी अनुसंधान से सामने आया कि दुकान पर ही पैकिंग का काम करने वाले युवक शाहरुख अब्बासी ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है. साथ ही उसने अपने 2 साथी रहीम उर्फ कल्लू और शाकिर को भी वारदात में शामिल किया है. पुलिस ने इन तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटा शहर दिलीप कुमार सैनी ने बताया कि शाहरुख ने अपने दोनों दोस्त रहीम और शाकिर के साथ पिछले लंबे समय से चोरी की प्लानिंग बना रहा था. पहले इन आरोपियों की प्लानिंग कैश को बैंक में जमा कराते समय लूटने की थी. लेकिन, इसमें सफल नहीं हो पाए. ऐसे में उन्होंने प्लान किया कि जब दुकान में ज्यादा कैश होगा तो वह चुरा लेंगे.

पढ़ें- स्पेशल रिपोर्ट: कोटा संभाग में 22 जगह पर शुरू हुआ टोल टैक्स, अब 6 करोड़ की होगी टोल वसूली

इसी के तहत 28 अक्टूबर की रात को शाहरुख ने दुकान की लाइट बंद कर सीसीटीवी कैमरों को भी बंद कर दिया. साथ ही दुकान में रखी हुई दूसरी चाबी को लेकर घर चला गया. बाद में अपने दोनों साथियों के साथ आकर दुकान में रखे 15 लाख 20 हजार रुपए चुरा कर फरार हो गया.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय राजेश मील ने बताया कि इस पूरे प्रकरण के खुलासे में साइबर सेल टीम का महत्वपूर्ण योगदान है. कॉस्टेबल राकेश शर्मा तकनीकी अनुसंधान की मदद से आरोपियों तक पहुंच पाए हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और चोरी किए गए रुपयों की बरामदगी के प्रयास भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details