राजस्थान

rajasthan

कोटा: SDM ने कलमंडी गांव में 75 बीघा चारागाह भूमि से हटवाया अतिक्रमण

By

Published : Jul 29, 2020, 10:51 PM IST

कोटा में कनवास उपखंड के कलमंडी गांव में बुधवार को 75 बीघा चारागाह भूमि पर किए गए अतिक्रमण को एसडीएम राजेश डागा के नेतृत्व में हटाया गया. कनवास उपखंड अधिकारी राजेश डागा ने बताया कि अब तक उनके क्षेत्र में 500 बीघा से ज्यादा चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया जा चुका है.

चारागाह भूमि पर अतिक्रमण, Sangod Kota News
कोटा के कलमंडी गांव में चारागाह भूमि से हटवाया गया अतिक्रमण

सांगोद (कोटा).जिले केकनवास उपखंड में चारागाह अतिक्रमण मुक्त ग्राम अभियान, श्मशान भूमि अतिक्रमण हटाओ अभियान, स्कूल खेल मैदान अतिक्रमण मुक्त अभियान और समझाइश से रास्ता विवाद निस्तारण अभियान चलाए जा रहे हैं. इसके तहत बुधवार को एसडीएम राजेश डागा के नेतृत्व में कलमंडी गांव में 75 बीघा चारागाह भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. इस दौरान मौके पर हो रही बारिश को अनदेखा करते हुए सिर्फ 2 कांस्टबेल की मौजूदगी में पहले से निर्धारित कार्यक्रम अनुसार चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया गया.

कोटा के कलमंडी गांव में चारागाह भूमि से हटवाया गया अतिक्रमण

पढ़ें:Special: खाकी के प्यार-दुलार से लौटी विक्षिप्त की याददाश्त, 10 साल पहले बिछड़े परिवार से मिलाया

बता दें कि पड़ोसी खातेदारों द्वारा इस भूमि पर अतिक्रमण कर खेती की जा रही थी. खातेदारों द्वारा वहां सोयाबीन की फसल बोई गई थी, जिस पर कनवास एसडीएम राजेश डागा के आदेश पर बुल्डोजर से उक्त फसल को नष्ट कर चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया गया. साथ ही फिर से अतिक्रमण नहीं करने की हिदायत दी गई. अभियान के तहत कनवास एसडीएम राजेश डागा द्वारा अब तक उपखंड क्षेत्र कनवास में 540 बीघा चारागाह भूमि अतिक्रमण मुक्त करवाई जा चुकी है.

कनवास उपखंड अधिकारी राजेश डागा ने बताया कि बुधवार को कलमंडी गांव में 75 बीघा भूमि से अतिक्रमण हटाया गया और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगातार जारी है. अब तक 500 बीघा से ज्यादा चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया जा चुका है. चारागाह भूमि पर फसलों के साथ ही बाड़ों को भी हटाया जा रहा है.

पढ़ें:राजभवन ने तीसरी बार लौटाया सत्र बुलाने का प्रस्ताव, CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट की बैठक

कनवास उपखंड अधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम पहले से निर्धारित होने से बारिश भी इसमें खलल नहीं डाल सकी और बारिश के दौरान भी अतिक्रमण को हटाया गया. साथ ही प्रशासन पर आमजन का विश्वास बना रहे, इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है और निर्धारित समय के अंदर ही कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details