राजस्थान

rajasthan

9 महीने 27 दिन बाद फिर से शुरू हुआ स्कूल...कोरोना गाइडलाइन की हो रही पालना

By

Published : Jan 18, 2021, 1:13 PM IST

कोटा के सांगोद में कोरोना काल के 10 माह बाद बच्चों के लिए स्कूल खोले गए हैं. जहां काफी लंबे समय के बाद स्कूल खुलने से बच्चे खुश नजर आए. हालांकि अभी स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना की जा रही है.

All schools open in sangod, सांगोद में खुले सभी स्कूल
सांगोद में खुले सभी स्कूल

सांगोद (कोटा). आखिरकार लगभग 9 महीने और 27 दिन के लंबे इंतजार के बाद सोमवार से राज्य में स्कूलों का संचालन दोबारा से शुरू हो गया. स्कूल खुलने के पहले दिन विद्यालयों में भी इस कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह से पालन होता हुआ नजर आया.

सांगोद में खुले सभीa स्कूल

सांगोद के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों का आगमन शुरू हुआ. विद्यालय में बच्चो के आने से पूर्व कक्षों को सैनिटाइज किया गया. साथ ही बच्चों के बैठने की भी सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर सिटिंग व्यवस्था की गई. विद्यालय स्टाफ की ओर से बच्चों को मास्क लगाकर विद्यालय आने के लिए भी पाबंद किया गया.

पढे़ं-स्कूल खुलते ही निरीक्षण करने पहुंचे शिक्षा मंत्री, कहा- सरकार के दिशा-निर्देशों की करनी होगी पालना

विद्यालय के प्रधानाध्यापक ओम प्रकाश बेरवा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए विद्यालय में सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना की जा रही है. विद्यालय परिसर को पूरी तरह से सैनिटाइज करवाया गया है, जैसे-जैसे बच्चों को विद्यालय खुलने की सूचना मिल रही है, वैसे वैसे बच्चे विद्यालय में आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details