राजस्थान

rajasthan

विधायक और पूर्व विधायक के बीच लेटर वार, ACB एक्शन के बाद एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप

By

Published : Apr 18, 2023, 12:14 PM IST

राजनीति में चुनाव परीक्षा के समान होता है. परीक्षा नजदीक आते ही परीक्षार्थी तैयारी में जुट जाते हैं. ठीक उसी तरह विधान सभा चुनाव के नजदीक आते ही कोटा जिले के सांगोद विधान सभा सीट के विधायक और पूर्व विधायक में लेटर वार छिड़ गया है.

भरत सिंह बनाम हीरालाल
भरत सिंह बनाम हीरालाल

सांगोद (कोटा) . राजनीति में राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाती है. ऐसा ही मामला सांगोद विधानसभा क्षेत्र में सामने आया है. जहां पर विधायक और पूर्व विधायक के बीच पत्र वार छिड़ा हुआ है. ये पत्र आम जनता को लेकर सोशल मीडिया पर जारी किए गए हैं. इनमें विधायक भरत सिंह ने एक पत्र आम जनता को लिखा जिसमें रिश्वत लेते पकड़े गए लटूरी सरपंच मनीष और वार्ड पंच धनराज मेघवाल को बीजेपी का सदस्य बताया. साथ ही बीजेपी को भ्रष्टाचारी पार्टी भी कह दिया. पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने इस पोस्ट पर जवाबी हमला किया. भरत सिंह ने आरोप लगाए कि "भट्ट जी भट्टा खावे, ओरा न परहेज बताव". इसमें उन्होंने कहा कि उनके खुद के आदमी भ्रष्टाचार कर रहे हैं और भरत सिंह भाजपा को भ्रष्टाचारी बता रहे हैं.

भरत सिंह ने योग्य गुरु के योग्य चेला बताया
बीते 16 अप्रेल को सांगोद विधायक भरत सिंह ने जनता के नाम एक पत्र लिखा था. जिसमें सिंह ने लिखा था कि लटूरी सरपंच द्वारा 50 हजार रुपए की रिश्वत ली गयी. वहीं सुल्तानपुर के उप प्रधान रिश्वत के कारण जेल में जा चुके हैं. दोनों ही भाजपा के सदस्य है. उन्होंने भ्रष्टाचार विभाग को बधाई देते हुए योग्य गुरू के योग्य चेले गुरूजी की राह पर ही चल रहे हैं. क्या गुरूजी कुछ बोलेंगे ये बात लिखी थी.

पढ़ेंकैबिनेट मंत्री डॉ. महेश जोशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

हीरालाल का जवाब पूर्व जिला प्रमुख को भूल गए हैं MLA
पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने पत्र के माध्यम से जवाब देते हुए लिखा कि मौजूदा विधायक ये भूल गए कि लटूरी सरपंच के साथ 50 हजार की रिश्वत के साथ पकड़े जाने वाला व्यक्ति ओर कोई नही बल्कि कांग्रेस का वार्ड पंच धनराज मेघवाल है. जो बूथ संख्या 147 का बूथ अध्यक्ष भी है. पूर्व विधायक नागर ने पत्र में ये भी लिखा कि विधायक को ये भी याद होगा कि इन्हीं की पंचायत के इनके चेले सुरेन्द्र गुर्जर जिसे इनके द्वारा जिला प्रमुख बनाया गया था जो काल्याखेड़ी के निःवर्तमान सरपंच शिव पांचाल से 25 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए पकड़े गये थे. इन्हीं की पार्टी के पूर्व सांगोद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कुशलपाल सिंह द्वारा गांवों में अवैध शराब की ब्रांचे संचालित की जा रही है और कालीसिंध से बजरी निकालने में पीएचडी कर रखी है.

पूर्व विधायक ने आगे लिखा कि सुल्तानपुर ब्लॉक कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष जया मीणा के पति महावीर मीणा वर्तमान में कांग्रेस सीमलिया मण्डल अध्यक्ष पर चौथ वसूली के तीन अलग-अलग थानों में मुकदमें दर्ज है. ऐसे में ईमानदार विधायक अपनी आंखें खोलकर बताए कि आपके चेले किस राह पर चल रहे हैं. पूर्व विधायक ने लिखा कि मैंने पूर्व के पत्र में यह संज्ञान दिया था कि "बरजी भट्टा खाव, ओरा न परहेज बताव इसलिये काँच के घरों में रहने वाले दूसरों पर पत्थर नहीं फेंका करते. पूर्व विधायक नागर ने पत्र के माध्यम से पूर्व कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष व मौजूदा पंचायत समिति सदस्य के साथ मौजूदा सांगोद के विधायक पर निशाना साधा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details