राजस्थान

rajasthan

कोटा : आठ सरकारी कर्मचारी खाद्य सुरक्षा योजना का ले रहे थे लाभ, 2 लाख से अधिक की वसूली नोटिस जारी

By

Published : Sep 25, 2020, 7:10 PM IST

कोटा के सांगोद में कनवास एसडीएम ने कार्रवाई की है. एसडीएम राजेश डागा ने खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ लेने वाले 8 सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ वसूली नोटिस जारी की है.

कोटा की खबर, सांगोद की खबर, कनवास एसडीएम, वसूली नोटिस, खाद्य सुरक्षा योजना, Kota news, News of sangod,  Sheeting SDM , Recovery notice issued, Food safety scheme
एसडीएम ने जारी की दो लाख बीस हजार रुपए की वसूली नोटिस

सांगोद (कोटा).सांगोद में सरकारी कर्मचारियों के जरिए भष्ट्राचार का मामला सामने आया है. यहां पर 8 सरकारी कर्मचारी, जो अलग-अलग विभागों में तैनात थे. उन लोगों द्वारा खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राशन सामग्री सहित अन्य चीजों का लाभ लिया जा रहा था. मामले का खुलासा होने पर कनवास एसडीएम राजेश डागा ने कार्रवाई की है.

बता दें कि कनवास एसडीएम राजेश डागा ने खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ ले रहे आठ अपात्र सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. कार्रवाई के तहत एसडीएम ने आठों कर्मचारियों के खिलाफ 2 लाख 20 हजार रुपए की वसूली नोटिस जारी की है.

यह भी पढ़ें:कोटा: कनवास एसडीएम ने दुकानदारों को दिए 'मास्क नहीं तो सामान नहीं' पंपलेट चिपकाने के आदेश

कर्मचारियों के नाम और उनके खिलाफ नोटिस जारी...

खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ लेने वाले जिन सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ वसूली नोटिस जारी हुई है. उनमें रामस्वरूप किराड़ लोढाहेड़ा अध्यापक को 16,200 रुपए, छीतरलाल मीना को 27,675 रुपए, महेन्द्र मीना पुलिस कांस्टेबल को 27,540 रुपए, भैरूलाल को 33,750 रुपए, रामपाल पुलिस कांस्टेबल निवासी दरा को 20,925 रुपए, चेतन धाकड़ सावन भादौ चिकित्सा विभाग में कर्मचारी को 24,840 रुपए, मनीष सुमन अध्यापक को 38,880 रुपए और कस्तूरचंद को 31,725 रुपए की वसूली नोटिस जारी की गई है.

बता दें कि कनवास एसडीएम ने अब तक 133 राजकीय सेवा में सम्मिलित परिवारों से खाद्य सुरक्षा का अनुचित लाभ लेने पर 17 लाख 73 हजार 270 रुपए वसूली के तौर पर राजकोष में जमा कराए हैं. कनवास उपखंड में इसके अतिरिक्त 1,156 अपात्र परिवारों के नाम भी हटाए जा चुके हैं. साथ ही 192 राजकीय सेवा के परिवारों को चिन्हित कर 2,70000 रुपए से अधिक की रिकवरी निकाली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details