राजस्थान

rajasthan

बीजेपी चुनाव हारने के बाद भी जीतना चाहती है, यह लोकतंत्र के लिए खतरा- संदीप पाठक

By

Published : Feb 23, 2023, 5:50 PM IST

आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा, बीजेपी चुनाव में हार (MP Sandeep Pathak targets BJP in Kota) जाती है, तो हारने के बाद भी वह जीतना चाहती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की इस तरह की स्थिति है कि जब व्यक्ति कमजोर हो जाता है, तो वह अपने सारे नैतिक मूल्यों को खोकर ओछी हरकतें करता है.

Sandeep Pathak targets BJP
राज्यसभा सांसद संदीप पाठक

संदीप पाठक ने बीजेपी पर साधा निशाना, सुनिए क्या कहा

कोटा. आम आदमी पार्टी के संगठन मंत्री और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक कोटा के दौरे पर आए हुए हैं. यहां पर उन्होंने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. साथ ही सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी नकारात्मक राजनीति करने नहीं आई है. लोकतंत्र में सकारात्मक राजनीति करने के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि 10 साल में हमारी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बन गई है. कार्यकर्ताओं की आकांक्षाएं काफी बढ़ गई हैं. जनता भी हमारी तरफ देख रही है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में काम किया है. जनता को उम्मीद है कि केजरीवाल पूरे देश में जाकर इस तरह से काम करें और राजनीति के अलग उदाहरण पेश करें.

संदीप पाठक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फटकार लगाने के बाद बड़ी मुश्किल से चुनाव दिल्ली एमसीडी में कराए. अभी भी स्टैंडिंग कमेटी के इलेक्शन को रोका हुआ है. हमारे देश में सबसे पुराना और मजबूत प्रजातंत्र है. इसके बावजूद भारतीय जनता पार्टी चुनाव में हार जाती है तो वह (बीजेपी) हारने के बाद भी जीतना चाहती है. यह इस तरह की स्थिति है कि जब व्यक्ति कमजोर हो जाता है, तो वह अपने सारे नैतिक मूल्यों को खोकर ओछी हरकतें करता है.

पूरी ताकत से राजस्थान में चुनाव लड़ेंगे : संदीप पाठक ने कहा कि जनता को सकारात्मक राजनीति चाहिए. बच्चों को अच्छे स्कूल, सुख और शांति का माहौल मिले. उन्होंने कहा कि दिल्ली के बाद हमने पंजाब में चुनाव लड़ा और वहां के नतीजे काफी अभूतपूर्व रहे. आने वाले समय में राजस्थान और मध्य प्रदेश के साथ सभी जगह पर चुनाव है. वहां आम आदमी पार्टी उतरेगी. उन्होंने कहा कि पूरी ताकत के साथ राजस्थान में हम मैदान में उतरने वाले हैं. हमने 20 दिन पहले से ही कैंडिडेट मैपिंग और कार्यकर्ताओं को जोड़ने की योजना शुरू कर दी है, जिसको अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.

पढ़ें:AAP Protest in Jaipur: मोदी सरकार के खिलाफ आप कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

13 मार्च से केजरीवाल करेंगे राजस्थान में चुनाव का आगाज : संदीप पाठक ने कहा कि 13 मार्च को तिरंगा यात्रा जयपुर में निकलेगी. इसमें अरविंद केजरीवाल शिरकत करेंगे. हालांकि, चुनावी शंखनाद के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारा चुनावी शंखनाद पहले से ही हो चुका है, लेकिन केजरीवाल का यह पहला कार्यक्रम है. आने वाले समय में अन्य संभाग में भी केजरीवाल दौरा करेंगे.

राजनीति खराब हो गई : संदीप पाठक ने कहा कि देश की समस्या यह है कि यहां राजनीति खराब हो गई है. इस राजनीति को दुरस्त कर दिया जाएगा, तब सब कुछ ठीक होगा. कई सारे अच्छी स्कीम हैं, जिन्हें दूसरे राज्य कॉपी करना चाहते हैं. इससे यह लगता है कि दूसरे राज्य में भी राजनीति बदल रही है. सकारात्मक राजनीति को लेकर जिस तरह से दूसरे राज्यों में जा रहे हैं, वहां भी बदलाव की बारी है. उन्होंने कांग्रेस-बीजेपी निशाना साधते हुए कहा कि जनता ने कांग्रेस और बीजेपी को पर्याप्त मौका दिया है. ये लोगों अब अच्छी योजनाओं पर चर्चा कर रहे हैं. पहले राजनीति जात-पात और गुंडागर्दी पर चर्चा करते थे.

पढ़ें:Uproar in mcd: एमसीडी में रातभर चला हंगामा, धक्कामुक्की-अराजकता के बीच नहीं हुए स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव

संदीप पाठक ने राजस्थान में पार्टी का संगठन अभी तक खड़ा नहीं होने के सवाल पर कहा, इस बार पूरी ताकत से आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ने जा रही है. हम राजस्थान में एक से दो महीने में संगठन खड़ा करेंगे. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी महज 10 साल में नेशनल पार्टी बन गई. हमारी 2 राज्यों में सरकार है. गुजरात में हमारे एमएलए हैं. करीब 40 लाख से ज्यादा वोट गुजरात में मिले हैं. गोवा में हमारे एमएलए हैं. देश मे हजारों काउंसलर जीते हुए हैं, मध्य प्रदेश में एक मेयर बना. दिल्ली में आप का मेयर बना है. राजस्थान में भी अगले 2 महीने में गांव-गांव शहर-शहर हमारा कार्यकर्ता खड़ा हो जाएगा.

बीजेपी और कांग्रेस दोनों से जनता त्रस्त: आप आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता ने बारी-बारी से दोनों पार्टियों को मौका दिया है, लेकिन यहां की जनता अब बदलाव चाहती है. जनता इन दोनों से त्रस्त हो गई है. दोनों पार्टियों में आपस में लड़ रहे हैं. संदीप पाठक ने ओल्ड पेंशन स्कीम के मामले पर कहा, हमने पंजाब में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. हिमाचल प्रदेश में भी ऐलान किया था. प्रजातंत्र में जनता की मांग सर्वोपरि है. केंद्र के एक्सेप्ट नहीं करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें समझ आ जाएगा कि इन मुद्दों पर ही चर्चा होनी चाहिए. पब्लिक की डिमांड को ही सीरियसली लेना चाहिए, उसे मजाक में नहीं उड़ाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details