राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Election 2023 : जेपी नड्डा का कोटा दौरा, बैठक से पहले आपस में उलझे भाजपा नेता, जिला अध्यक्ष बोले- फालतू बात करने की जरूरत नहीं

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 18, 2023, 12:31 PM IST

Updated : Oct 18, 2023, 2:09 PM IST

Rajasthan Election 2023, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को कोटा दौरे पर हैं, जहां वे संभाग स्तरीय बैठकें ले रहे हैं. लेकिन इस बैठक से पहले ही भाजपा नेता आपस में उलझ गए. यहां जानिए पूरा मामला...

Controversy in BJP Leaders
बैठक के पहले उलझे बीजेपी नेता

बैठक के पहले उलझे बीजेपी नेता

कोटा. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज कोटा हैं. वे कोटा में संभाग स्तरीय बैठकें ले रहे हैं. हालांकि, इस बैठक से पहले ही बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता आपस में उलझ गए. भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य और बारां के संगठन प्रभारी हीरेंद्र शर्मा और जिलाध्यक्ष कोटा शहर कृष्ण कुमार सोनी रामबाबू के बीच कहासुनी हो गई. मसला बैठक में प्रवेश को लेकर था. इस दौरान कृष्ण कुमार सोनी रामबाबू ने कहा कि मुझे फालतू बात करने की जरूरत नहीं है. वहीं, हीरेंद्र शर्मा पर आरोप लगा दिया कि वह मीडिया के सामने जबरन हंगामा खड़ा कर रहे हैं.

हालांकि, बाद में अन्य नेताओं ने समझा-बूझाकर अंदर ले गए. दो चरणों में होने वाली इस बैठक में पहले चरण में कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले तीन जिले बूंदी, कोटा शहर और देहात की बैठक है. इसी तरह से दूसरे चरण में बारां-झालावाड़ लोक सभा सीट के दो जिले बारां और झालावाड़ की बैठक है. दोनों बैठकों में 200 से ज्यादा पदाधिकारी और नेता शामिल हो रहे हैं. जिनमें प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, मोर्चा-विभागों के प्रदेश पदाधिकारी, भाजपा जिलाध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, विधायक, पूर्व विधायक, महापौर-पूर्व महापौर, विधानसभा प्रवासी, विस्तारक और संयोजक शामिल हैं.

पढ़ें :JP Nadda Rajasthan Visit : जेपी नड्डा आज कोटा और अजमेर संभाग के पदाधिकारियों संग करेंगे बैठक, जानें पूरा कार्यक्रम

पार्टी जहां से आदेश देगी, वहां से लड़ूंगा चुनाव : पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोटा पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि जहां से पार्टी उन्हें आदेश देगी, वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. बीजेपी की पहली सूची के बाद शुरू हुए विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी में गुटबाजी नहीं होगी. प्रदेश के सारे नेता एक मंच पर हैं. पहले प्रदेश की कमेटी तय करती है, इसके बाद दिल्ली सीईसी में जाता है. इसके बाद छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं.

बीते दिनों बगावत करने वाले राजावत बोले- मिलेगा टिकट : बीते दिनों पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी उन्हें टिकट लाडपुरा से नहीं देती है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, आज जब वे संभाग स्तरीय बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे, तब उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी निश्चित तौर पर टिकट देगी. जब उनसे पूछा गया कि निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की थी तो उन्होंने कहा कि पार्टी उनकी बात पर विचार कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव में बीजेपी के सामने कहीं भी नहीं टिक रही है.

बीजेपी के पोस्टर व होर्डिंग हटाने पर विरोध : जेपी नड्डा के दौरे के पहले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने पोस्टर, होर्डिंग व बैनर लगवाए थे. लेकिन चुनाव आचार संहिता के चलते प्रशासन ने यह सब हटवा दिया. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया. इनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर शामिल थे.

Last Updated : Oct 18, 2023, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details