राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बदहाली पर रामगंजमंडी शहर के लोगों का फूटा गुस्सा...कचरा वाहनों को रोक जताया विरोध

रामगंजमंडी नगर पालिका का कचरा पात्र बने बापू कॉलोनी के निवासियों का गुस्सा फूटा. खाली होने आए पालिका कचरा वाहनों को सड़क पर ही रोक दिया और विरोध किया. कुछ दिन पूर्व ही उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भी दिया था.

By

Published : Aug 5, 2019, 8:38 PM IST

protest , people , waste management , ramganjmandi, rajasthan

रामगंजमंडी (कोटा). क्षेत्र के नगर पालिका बापू कॉलोनी वार्ड नंबर छ: में कॉलोनी के समीप नगर पालिका में कचरा डालने पर कॉलोनी वासियों ने आक्रोश में आकर कचरा वाहनों को रोक दिया. कॉलोनी के समीप कुछ दिनों से पालिका कचरा वाहन डाल रही है.

रामगंजमंडी शहर के लोगों का फूटा गुस्सा

सोमवार को कॉलोनी वासियों ने नगर पालिका की कचरा वाहनों को सड़क पर ही रोक दिया और कॉलोनी के पास कचरे को नहीं डालने दिया. वहीं बापू कॉलोनी वासियों का कहना है कि कॉलोनी के पास डाल रहे शहर के कचरे की बदबू कॉलोनी तक आ रही है. वहीं कचरे में मारे हुए जानवरों को भी फेंका जा रहा है, जिसके कारण कॉलोनी तक बदबू आने लगी है. इसी की वदह से कई प्रकार की बीमारियों को न्योता दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - विधुत विभाग की लापरवाही, डिस्कॉम ने घरेलू बिजली उपभोक्ता को थमाया 70 हजार 50 रुपये का बिल

इस समस्या को लेकर कुछ दिन पहले भी कॉलोनी के वासियों ने काफी परेशान होकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई और कोलोनी में पालिका कचरे को फेकना बन्द नहीं किया. वहीं आक्रोश में आकर कॉलोनी निवासियों ने कचरा वाहन को रोक दिया और नगर पालिका मुर्दा बाद के नारे लगाए.

कॉलोनी वासियों ने मांग में बताया कि गंदे कचरे से दुखी होकर उक्त कचरा यहां से हटवा दूसरी जगह डलवाना जाए ताकि बापू कॉलोनी वालों को रहने में किसी प्रकार का कोई परेशानी न हो. कॉलोनी वासियों का कहना है कि जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details