राजस्थान

rajasthan

कोटाः मोटर मार्केट को शिफ्ट करने को लेकर भाजपा पार्षद और स्थानीय लोगों का प्रदर्शन

By

Published : Jan 7, 2020, 8:40 PM IST

सुभाष नगर में यूआईटी द्वारा प्रस्तावित मोटर मार्केट को शिफ्ट करने के विरोध में भाजपा पार्षद ओर स्थानीय लोगों ने धरना प्रदर्शन किया. यूआईटी के उप तहसीलदार के समझाइश के बाद धरना तोड़ा.

kota news  protest against shifting of motor market kota  कोटा समाचार  मोटर मार्केट की शिफ्टिंग का विरोध कोटे
मोटर मार्केट की शिफ्टिंग को लेकर विरोध

कोटा.कोटा में आज सुभाष नगर के लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं में नगर विकास न्यास के खिलाफ गुस्सा फूटा. आक्रोशित सुभाषनगर वासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर विकास न्यास की मोटर मिस्त्री मार्केट को सुभाष नगर में शिफ्ट करने की योजना का पूरजोर विरोध किया. इसी के तहत विरोध करते हुए योजना को लेकर न्यास के ठेकेदार ने शुरू किए गए काम को बंद करवा दिया. सूचना मिलने पर यूआईटी का अतिक्रमण निरोधक दस्ता मय जाप्ते के साथ मौके पर पहुंच गया. लेकिन बडी संख्या में स्थानीय लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं के इक्कठा होने पर अतिक्रमण निरोधक दस्ता मूकदर्शक बनकर खडा़ रहा.

मोटर मार्केट की शिफ्टिंग को लेकर विरोध
यह भी पढ़ें :दौसाः JNU में मारपीट के खिलाफ ABVP का प्रदर्शन, असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने की मांग

वहीं भाजपा कार्यकर्ताओ ने स्थानीय लोगों का समर्थन करते हुए मिस्त्री मार्केट को सुभाषनगर में शिफ्ट करने के विरोध में मौके पर धरना देना शुरू कर दिया. धरने में कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा भी पहुंचे. धरना देने वालों में भाजपा के दो से तीन पूर्व पार्षद भी मौजूद रहे.

इनमें से पूर्व पार्षद गोपालराम मंडा ने कहा की सुभाष नगर में जब से न्यास ने एरोड्रम मोटर मार्केट के मिस्त्री को बसाने की योजना बनाई है तब से स्थानीय लोग और भाजपा इसका विरोध कर रहे हैं. 20 दिन पहले भी सुभाषनगर योजना में धरना दिया गया था. लोगों की मांग है कि मिस्त्री मार्केट को न्यास किसी अन्य जगह पर शिफ्ट करें क्योंकी लोग सुभाषनगर में मिस्त्री मार्केट को नहीं बसने देंगे. ऐसा इसलिए है क्योंकी लोगों का कहना है की मिस्त्री मार्केट के बसने से सुभाषनगर का महौल बिगड़ जाएगा.

यहां आपराधिक घटनाओं के घटने की संभावना रहेगी और महिलाओं का निकलना मुश्किल हो जाएगा. स्थानीय महिलाएं भी सुभाषनगर में मिस्त्रियों को बसाने की योजना का पूरजोर विरोध कर रही हैं. इधर, भाजपा के पार्षदों ने कहा की वहां के लोग संघर्ष को तैयार हैं लेकिन मिस्त्रियों को नहीं बसने देंगे. वहीं मिस्त्रियों को बसाने के लिए आज न्यास ने शुरू किए गए काम को रूकवाने के बाद न्यास के अतिक्रमण थाना पुलिस का जाप्ता और उपसचिव और इंजीनियर मौके पर खडे़ रहे. बाद में यूआईटी के उप सचिव ने भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगो से जब समझाइश की तो लोगों ने धरना समाप्त कर दिया. यूआईटी के उप सचिव ने मोटर मार्केट को दूसरी जगह शिफ्ट करने का आस्वाशन भी दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details