राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दो माह से लावारिस अवस्था में आई 'पूनम कंवर' पहली बार बैठी व्हील चेयर पर

कोटा के मेडिकल कॉलेज में पिछले 2 माह से लावारिस अवस्था मे आई पूनम कंवर सोमवार को पहली बार व्हील चेयर पर बैठकर वार्ड का नजारा देख पाईं. बता दें कि पूनम को उसके ससुराल वालों ने छत से फेंक दिया था.

By

Published : Sep 9, 2019, 11:20 AM IST

भीलवाड़ा के केशुविलास गांव, Astrological ward kota news

कोटा.मेडिकल कॉलेज के अस्थिरोग वार्ड में लावारिस अवस्था मे 2 माह पूर्व भर्ती हुई पूनम कंवर को कैलिपर्स की सहायता से डॉ. राजेश गोयल की देखरेख में डॉक्टर्स की टीम की ओर से व्हीलचेयर पर पहली बार बैठाया गया. महावीर कल्याण संस्थान द्वारा पैरों को सही करने हेतु निःशुल्क कैलपर्स उपलब्ध कराए गए हैं.

पूनम कंवर ने पहली बार व्हील चेयर पर बैठकर वार्ड का नजारा देखा

बता दें कि एक विवाहिता युवती को भीलवाड़ा के केशुविलास गांव में उसी के सुसराल वालों की ओर से जान से मारने की नियत से छत से फेंक दिया गया था. वहीं पीहर वालों की बेरुखी से उसे लावारिस बना दिया गया. गत 13 जुलाई से डॉक्टर राजेश गोयल की देखरेख में प्रारंभ हुए उपचार ने जहां उसकी कमर के जख्म भर फिजियोथेरेपी से उसके लकवाग्रस्त पैरों में हरकत लाई. वहीं उसके दिल और दिमाग के जख्मों को जिला प्रशासन और पुलिस ने दूर करने के लिए बेहतर उपचार और कानूनी मदद के लिए जीरो रिपोर्ट दर्ज कर राहत प्रदान की.

पढ़ें- पीपल्दा के लोकदेवता वीर तेजाजी की तेजा दशमी का है विशेष महत्व

सभी कोटा शहर वासियों की दुआओं से अवश्य ही पूनम कंवर अपने पैरों पर खड़ी हो पायेगी. इसी आशा और विश्वास के साथ कोटा शहर की लाडली बनी पूनम आज पहली बार व्हील चेयर पर बैठी. इस दौरान बारी-बारी से डॉक्टर्स ने व्हील चेयर को वार्ड में घुमाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details