राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा में फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुआ परिवार, एक सदस्य की मौत

कोटा के विज्ञान नगर थाना इलाके में एक ही परिवार के 5 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं. इनमें से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है. वहीं, विज्ञान नगर थाना पुलिस इस पूरे मामले को संदिग्ध मान रही है. पुलिस मृत युवक का पोस्टमॉर्टम भी करवा रही है और एफएसएल टीम को मौके पर भेजकर साक्ष्य भी जुटाए गए हैं. जिस खाद्य पदार्थ को खाने की बात परिवार कह रहा है, उसकी भी जांच करवाई जा रही है.

By

Published : Aug 12, 2020, 8:15 PM IST

food poisoning, कोटा न्यूज़
कोटा में एक ही परिवार के 5 लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार

कोटा.जिले के विज्ञान नगर थाना इलाके में एक ही परिवार के 5 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं. इनमें से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है. साथ ही परिजनों ने आरोप लगाया है कि वो उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज के एमबीएस अस्पताल में गए थे, लेकिन वहां से उन्हें वापस भेज दिया गया था. वहीं, विज्ञान नगर थाना पुलिस इस पूरे मामले को संदिग्ध मान रही है.

कोटा में एक ही परिवार के 5 लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार

पढ़ें:राजसमंद : नाथद्वारा नगर में कोरोना के 13 नए मामले, धारा 144 लागू

बताया जा रहा है कि विज्ञान नगर के संजय नगर के उड़िया बस्ती निवासी एक परिवार के 4 लोगों को गुरुवार को एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इस दौरान बताया गया कि ये सभी फूड प्वाइजनिंग का शिकर हुए हैं. साथ ही दोपहर बाद इसी परिवार के एक अन्य युवक को मृत अवस्था में परिजन अस्पताल लेकर आए. परिजनों ने पुलिस से कहा है कि उन्होंने रात को दाल-बाटी का सेवन किया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. साथ ही परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर भी आरोप लगाते हुए कहा है कि देर रात को भी वो अस्पताल आए थे, लेकिन अस्पताल में उन्हें भर्ती करने की जगह वापस भेज दिया था. बुधवार को जब तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो वो वापस अस्पताल आए हैं.

पढ़ें:कोरोना टेस्ट नहीं होने से नाराज युवक टंकी पर चढ़ा...फिर शुरू हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

पुलिस को ये पूरा मामला संदिग्ध लग रहा है. पुलिस के मुताबिक मृत युवक आसिफ का भी पोस्टमॉर्टम भी करवाया जा रहा है और एफएसएल टीम को मौके पर भेजकर साक्ष्य भी जुटाए गए हैं. जिस खाद्य पदार्थ को खाने की बात परिवार कह रहा है, उसकी भी जांच करवाई जा रही है.

बता दें कि जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, उनमें मृतक आसिफ की मां गुड्डी, भाई रमान, दो बहनें मुस्कान और सलोनी हैं. कहा जा रहा है कि इनके पिता युसूफ देर रात को घर पर पहुंचे थे. ऐसे में जब वो पहुंचे, तब इनकी तबीयत खराब हो चुकी थी. उन्होंने खाना नहीं खाया, ऐसे में उनकी तबीयत ठीक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details