राजस्थान

rajasthan

कोटा: रामगंजमंडी में 830 ग्राम गांजे और गांजे के 27 हरे पौधों के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

By

Published : Jul 3, 2020, 4:44 AM IST

कोटा में चेचट थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास मिले 830 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजे को जब्त किया है. साथ ही आरोपी के खेत से गांजे के 27 हरे पौधे भी मिले हैं. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गांजे के साथ गिरफ्तार, Ramganjmandi Kota News
कोटा में गांजे के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

रामगंजमंडी (कोटा).जिले की चेचट थाना पुलिस ने 830 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपी के खेत से गांजे के 27 हरे पौधे भी बरामद किए गए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें:भरतपुर में मिले 24 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 1661 पर पहुंचा कुल आंकड़ा

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि बुधवार को चेचट थानाधिकारी देवीलाल आरोपी राकेश और मुकेश (पुत्र- राधेश्याम, जाति-बैरागी) की तलाश करने के लिए पुलिस जब्ते के साथ गए थे. इस दौरान जब वो राधेश्याम बैरागी के फार्म हाउस के गेट के पास पहुंचे तो वहां एक व्यक्ति हाथ में प्लास्टिक का कट्टा लिए हुए दिखाई दिया. इसके बाद वो पुलिस को देखकर अंदर संतरे के बगीचे की ओर भागा. उसके कब्जे वाले कट्टे में अवैध सामग्री होने का संदेह होने पर पुलिस ने पीछाकर उसे पकड़ा और पूछताछ की. उसने अपना नाम राधेश्याम (पुत्र-मोहनदास, जाति-बैरागी, आयु-68 साल) बताया. साथ ही बताया कि वो चेचट थाना इलाके के खेडारूदा का रहने वाला है.

पढ़ें:Special: बिना चिकित्सक कोरोना से कैसे लड़ेगा राजस्थान, प्रदेश में 4 हजार पद खाली

वहीं, थानाधिकारी ने जब प्लास्टिक के कट्टे को खोलकर चेक किया तो उसके अंदर एक पॉलीथीन की थैली में मादक पदार्थ गांजा पाया गया. राधेश्याम से मादक पदार्थ गांजा रखने का अनुज्ञा-पत्र मांगा तो नहीं होना बताया. इसके बाद एनडीपीएस एक्ट के तहत कट्टे में गांजे से भरी थैली को जब्त कर राधेश्याम को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही खेत में लगे संतरे के पेड़ों के पास उगे पौधो को भी चेक किया गया तो गांजा के 27 हरे पौधे मिले. इन्हें भी पुलिस ने जब्त कर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक तोल कराने पर अवैध मादक पदार्थ गांजे का वजन 830 ग्राम आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details