राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फिर थमे सिटी बसों के पहिए, निगम ने नहीं किया नया टेंडर जारी

कोटा नगर निगम ने बस संचालन के लिए नया टेंडर जारी नहीं किया है और ना ही पुराने संवेदक को कार्य जारी रखने का पत्र ही मिला है, जिसके चलते बस संचालन को अवरूद्ध कर दिया गया है. ऐसे में शहर के 10 रूटों पर जो 24 बसें संचालित हो रही थीं, वह बंद हो गई हैं.

कोटा लेटेस्ट खबर, बस संबधित कोटा से खबर, नगरीय परिवहन सेवा कोटा, kota news, kota latest news, municipal corporation kota news

By

Published : Sep 24, 2019, 5:12 PM IST

कोटा. नगरीय परिवहन सेवा की सिटी बसों के पहिए एक बार फिर थम गए हैं. नगर निगम की तरफ से बस संचालन के लिए नया टेंडर जारी नहीं हुआ है. इसके चलते बस संचालन को अवरूद्ध कर दिया गया है. इनमें करीब 8 से 9 हजार यात्री सफर करते हैं. यात्रियों के सामने मजबूरी खड़ी हो गई है कि वे या तो प्राइवेट सिटी बसों में सफर करें या फिर ऑटो, टेंपो या टैक्सी का उपयोग करें.

कोटा में थमे सिटी बसों के पहिए

जानकारी के अनुसार नगरीय परिवहन सेवा के तहत संचालित होने वाली सिटी बसों को आर्या ट्रांस सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड संचालित करता है. बस संचालन का टेंडर 16 सितंबर को पूरा हो गया, लेकिन नगर निगम ने नया टेंडर भी नहीं किया. साथ ही पुराने संवेदक को भी कार्य आदेश नहीं दिया. ऐसे में आवेदक फर्म 22 सितंबर तक बसों का संचालन करती रही. इसके बाद उसने 23 सितंबर से बसों का संचालन पूरी तरह से रोक दिया है. जिसके चलते यात्री परेशान हो रहे हैं.

पढे़ं- कोटा में सब्जी मंडी का निर्माण कार्य तेज, जल्द मिलेगी विक्रताओं को खुले में बैठने से राहत

आर्या ट्रांस सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों का कहना है कि मौखिक आश्वासन पर दो-तीन दिन बसों का संचालन किया था. अब कार्य आदेश नहीं होने के चलते उन्होंने बस सेवा को रोक दिया है. नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि वह नया टेंडर कर रहे हैं. पुराने टेंडर को कुछ समय के लिए बढ़ाने का भी आदेश जल्द जारी करवाएंगे, ताकि लोगों को नगरीय परिवहन सेवा की सिटी बसों की सुविधा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details