राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा: जलदाय विभाग ने लिए पानी के सैंपल, अब ग्रामीणों को मिलेगा शुद्ध पेयजल

कोटा के रामगंजमंडी उपखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की दूषित पानी की सप्लाई की समस्या का अब समाधान हो सकता है. ग्रामीण क्षेत्रों में दूषित पानी की सप्लाई की खबर ईटीवी भारत की ओर से प्रकाशित किए जाने के बाद जलदाय विभाग के अधिकारी हरकत में आए और ग्रामीण क्षेत्र कनिष्ठ अभियंताओं द्वारा शुक्रवार को पानी की सप्लाई के साथ ही घर-घर जाकर नलो में आने वाले पानी में क्लोरीन की जांच की गई.

By

Published : Oct 11, 2019, 10:28 AM IST

Water supply kota, जलदाय विभाग कोटा

रामगंजमंडी (कोटा). ग्रामीण क्षेत्रों में जलदाय विभाग की ओर से दूषित पानी सप्लाई की शिकायतें सामने आ रही थी. इसे लेकर ग्रामीणों की शिकायत के बाद ईटीवी भारत ने खबर को प्रकाशित किया था. जिसके बाद जलदाय विभाग के अधिकारी हरकत में आए और ग्रामीण क्षेत्र कनिष्ठ अभियंताओं द्वारा शुक्रवार को पानी की सप्लाई के साथ ही घर-घर जाकर नलों में आने वाले पानी में क्लोरीन की जांच की गई. साथ ही पानी में ब्लिचिंग पाउडर की मात्रा भी जांची गई. साथ ही पानी के अन्य तत्वों को भी जांचा गया.

जलदाय विभाग ने लिए पानी के सैंपल

पढ़ें- कोटा : फायरिंग मामले में एक आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, बोला- प्रॉपर्टी डीलर के कहने पर चलाई थी गोली

कई वार्डों में विभाग के अभियंता द्वारा पानी से सेम्पल लिए गए. वहीं सातलखेड़ी कस्बे में कई जगहों पर लीकेज वॉल को चेक कर सही किया गया. वहीं विभाग के कनिष्ठ अभियंता बच्चूसिंह ने बताया कि गुरुवार को विभाग द्वारा घरों के नलों की जलापूर्ति की गई थी. जिसमें नलों से दूषित पानी सप्लाई की शिकायत आई थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए कई स्थानों पर वाटर सप्लाई वॉल्व को चेक करवाया गया. साथ ही सप्लाई के साथ ही घरों पर जाकर पानी में क्लोरीन की जांच करवाई गई. जिसमें कई जगहों पर साफ पानी आ रहा है. कुछ इलाकों से शिकायत है, उसका जल्द निस्तारण कर ग्रामीण इलाकों में शुद्ध जलापूर्ति विभाग द्वारा की गई.

पढ़ें- कोटा में बिना सिटी बस के बेहाल शहरवासी, वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद भी कंपनी ने सड़कों पर नहीं उतारी गाड़ियां

उपखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों में जलदाय विभाग द्वारा की गई दूषित पानी की सप्लाई पर ग्रामीणों की शिकायत पर ईटीवी भारत में प्रमुखता से खबर को प्रकाशित करने के बाद जलदाय विभाग अधिकारी हरकत में आए और ग्रामीण क्षेत्र कनिष्ठ अभियंताओं द्वारा शुक्रवार को पानी की सप्लाई के साथ ही घर-घर जाकर नलों में आने वाले पानी में क्लोरीन जांच की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details