राजस्थान

rajasthan

शिक्षिका ने RAS अधिकारी के खिलाफ सीएम को भेजी शिकायत, मानसिक उत्पीड़न और प्रताड़ना का लगाया आरोप

By

Published : Nov 30, 2022, 3:52 PM IST

कोटा की एक शिक्षिका ने आरएएस अधिकारी पर मानसिक उत्पीड़न और प्रताड़ना (Kota Teacher sent Complaint of RAS officer) के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से शिकायत की है. महिला ने अधिकारी पर कई संगीन आरोप लगाए हैं. इसको लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. वहीं अधिकारी ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

Kota Teacher sent Complaint of RAS officer
Kota Teacher sent Complaint of RAS officer

कोटा.राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के खिलाफ कोटा की एक शिक्षिका ने मुख्यमंत्री से शिकायत की (Kota Teacher sent Complaint of RAS officer) है. इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. मामला मानसिक उत्पीड़न और प्रताड़ना से जुड़ा हुआ है. हालांकि पुलिस ने प्रकरण दर्ज नहीं किया है. वहीं, आरएएस अधिकारी ने सभी आरोपों को नकारा है.

पुलिस का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है. मामला एक अधिकारी से जुड़ा (Complaint of RAS officer to CM) हुआ है. शिकायत में महिला टीचर ने बताया कि राजकीय आयोजन के दौरान साल 2019 में उनकी मुलाकात आरएएस अधिकारी से हुई थी. इसके बाद उन्होंने महिला से निजी संपर्क बढ़ाने की कोशिश की. महिला का आरोप है कि अधिकारी उन्हें अकेले में मिलने का दबाव डालते थे. इसके साथ ही एक अन्य महिला टीचर का नाम लेकर अधिकारी ने 28 अक्टूबर को शिक्षिका बात न मानने पर परेशान करने की धमकी दी थी.

पढ़ें. RAS Officer Whatsapp Controversy: राज्य विप्र कल्याण बोर्ड ने सीएम को लिखा खत, निलंबन की अपील

महिला टीचर के अनुसार उन्होंने इसकी शिकायत पहले अपने विभाग में की थी. इसके बाद सीएमओ और जिला कलेक्टर को भी शिकायत भेजी है. सीएमओ में ऑनलाइन शिकायत भेजने के बाद कोटा के आरकेपुरम थाने में मामले को जांच के लिए भेजा गया है. आरकेपुरम थाना अधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि सीएम पोर्टल के जरिए आरएएस अधिकारी के खिलाफ शिकायत आई है. इसकी जांच चल रही है. वर्तमान में आरएएस अधिकारी जयपुर में कार्यरत है. इससे पहले कोटा में पोस्टिंग के दौरान भी ये काफी चर्चा में रहे थे.

आरएएस अधिकारी ने दी सफाई : इस संबंध में आरएएस अधिकारी का कहना है कि ऐसी कोई शिकायत की जानकारी नहीं है. मैं ऐसे काम करता भी नहीं हूं. मैं कोटा में किसी से फोन पर बात नहीं करता हूं. सरकारी अधिकारी हैं, ऐसे में पता नहीं कौन-कौन हमारी शिकायत करता रहता है. यह शिकायतें जब हमारे पास पहुंचती हैं, तब हमें पता चलता है. मेरा कोटा में किसी से ऐसा संबंध भी नहीं है, न मैंने ऐसा कुछ किया है. जिन्होंने शिकायत की है, उनसे पूछिए की कॉल डिटेल है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details