राजस्थान

rajasthan

पुलिसकर्मी की दबंगई, कब्जा करने की नीयत से मकान पर चला दिया बुलडोजर, SP के हस्तक्षेप से दर्ज हुई FIR

By

Published : Apr 18, 2023, 9:56 PM IST

कोटा के उद्योग नगर थाना इलाके में एक हेड कॉस्टेबल के खिलाफ प्लॉट हड़पने की नीयत से निर्माण गिराने का आरोप लगा है. इस संबंध में मुकदमा भी उद्योग नगर थाना पुलिस ने दर्ज कर लिया है.

Kota Police officer bullying
पुलिसकर्मी की दबंगई, कब्जा करने की नीयत से मकान पर चला दिया बुलडोजर

कोटा.कोटा शहर के उद्योग नगर थाना इलाके में एक हेड कॉस्टेबल के खिलाफ प्लॉट हड़पने की नीयत से निर्माण गिराने का आरोप लगा है. इस संबंध में मुकदमा भी उद्योग नगर थाना पुलिस ने दर्ज कर लिया है. दर्ज FIR के अनुसार हेड कॉस्टेबल का एक वीडियो भी पीड़ित ने एसपी को दिखाया था. जिसमें वह मकान को तोड़ने की धमकी दे रहा था. इसके साथ ही हेड कॉस्टेबल पर बुलडोजर से मकान गिरा देने के आरोप भी लगे हैं.

ये भी पढ़ेंःCID CB Head कांस्टेबल की दबंगई, पहले पड़ोसी के दरवाजे पर डाला कूड़ा फिर की मारपीट...CCTV में कैद हुई घटना

पीड़ित की पत्नी के नाम है भूखंडः मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग से रिटायर्ड बाबू घासी लाल सुवालका ने पत्नी कांताबाई के नाम 2014 में एक भूखंड मानसरोवर एक्सटेंशन रायपुरा में खरीदा था. इस भूखंड पर उसका ही कब्जा है. पत्नी कांताबाई की मौत हो चुकी है. साथ ही इस भूखंड पर कब्जा जमाने के लिए हेड कॉस्टेबल महावीर पारेता कई बार आ चुका है. बाबू घासी लाल कुछ सालों तक वहां पर बनाए हुए पक्के निर्माण पर ही रह रहा था. तबीयत खराब होने के चलते वह कुछ दिनों से अपने बेटे-बहू के पास विज्ञान नगर थाना इलाके की संजय नगर उड़िया बस्ती में रहने लगा. इसी दौरान मौका मिलने पर हेड कॉस्टेबल महावीर पारेता और अन्य ने 18 अप्रैल को उसके निर्माणाधीन मकान को कब्जा करने की नीयत से जेसीबी से तोड़ दिया है.

SP के हस्तक्षेप से दर्ज हुई FIR
SP के हस्तक्षेप से दर्ज हुई FIR

मकान तोड़ने से हुआ काफी नुकसानः कॉस्टेबल की इस हरकत से उसे काफी नुकसान हुआ है. इस संबंध में उसने कोटा सिटी एसपी को एक परिवाद दिया था. जिसके बाद ही मुकदमा भी उद्योग नगर थाने में हेड कॉस्टेबल के खिलाफ दर्ज कर लिया गया है. वर्तमान में हेड कॉस्टेबल पुलिस उप अधीक्षक प्रथम के कार्यालय सीएडी सर्किल पर तैनात है. घासी लाल सुवालका ने आरोप लगाया है कि उसने 4 अप्रैल को भी थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दी थी, लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद पुलिसकर्मी महावीर पारेता, रमेश मेवाड़ा और अन्य भू माफियाओ ने जेसीबी से उसके पक्के निर्माण को गिरा दिया. ऐसे में उन्हें एसपी के समक्ष परिवाद देना पड़ा जिसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ है.

SP के हस्तक्षेप से दर्ज हुई FIR

क्या बोले अधिकारीःउद्योग नगर थाना अधिकारी मनोज सिकरवार का कहना है कि इस मामले में पहले हेड कॉस्टेबल महावीर पारेता की तरफ से घासी लाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मामले में आज हेड कॉस्टेबल महावीर पारेता के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details