राजस्थान

rajasthan

कोटा के साहित्यकार हरिचरण अहरवाल की किताब 'बावली' का लोकार्पण

By

Published : Jan 11, 2020, 10:18 AM IST

कोटा के युवा कवि और साहित्यकार हरिचरण अहरवाल की किताब 'बावली' का लोकार्पण विश्व पुस्तक मेला प्रगति मैदान नई दिल्ली में किया गया.इस अवसर पर अतिथि के रूप में विख्यात साहित्यकार लालित्य ललित भी मौजूद रहे.

kota news,कोटा खबर,Kota litterateur Haricharan Aharwal,विश्व पुस्तक मेला प्रगति मैदान नई दिल्ली, मधु आचार्य आशावादी,सांस्कृतिक समिति कोटा के अध्यक्ष राजेंद्र पंवार,बीकानेर के वरिष्ठ साहित्यकार राजेंद्र जोशी,निदेशक मुकेश शर्मा
साहित्यकार हरिचरण अहरवाल की किताब 'बावली' का लोकार्पण

दिल्ली/ कोटा. 100 कविताओं का संग्रह 'बावली' का विमोचन विश्व पुस्तक मेला प्रगति मैदान, नई दिल्ली में किया गया.यह किताब कोटा के युवा कवि और साहित्यकार कहे जाने वाले हरिचरण अहरवाल ने लिखा है.

साहित्यकार हरिचरण अहरवाल की किताब 'बावली' का लोकार्पण

बता दें, कि पुस्तक में प्रेम की स्थापना का प्रयास है. प्रेम पर आधारित सभी कविताएं बेजोड़ हैं, मर्मस्पर्शी हैं. सभी कविताएं एक नया भाव प्रदान करती हैं . वहीं प्रेम की स्थापना का पर्याय है बावली और ये काम हरिचरण अहरवाल ने इसे पूरे भावात्मक तरीके से लिखा है.

वहीं इस अवसर पर मधु आचार्य आशावादी ने कहा, कि ये अच्छी बात है, कि युवा अपनी मायड़ भाषा में रचना कर्म कर रहे हैं. युवा के लेखन से राजस्थानी भाषा को सबक मिलेगा. बता दें, कि सृजन साहित्य और सांस्कृतिक समिति कोटा के अध्यक्ष राजेंद्र पंवार ने बताया, कि राजस्थानी कविताओं का संग्रह बावळी पुस्तक साहित्य और राजस्थानी भाषा शिल्प के प्रभाव से एक विशेष स्थान रखती है.

पढ़ें:कोटा: केशवरायपाटन में बंद पड़ी शुगर मिल को फिर से शुरू करने की मांग, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त को दिया ज्ञापन

कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रिय साहित्य अकादमी नई दिल्ली के सलाहकार मधु आचार्य आशावादी ने किया और अतिथि के रूप में विख्यात साहित्यकार लालित्य ललित,बीकानेर के वरिष्ठ साहित्यकार राजेंद्र जोशी, नवनी पांडेय, राजेंद्र पंवार,आनन्द हजारी ,नंदसिह पंवार, पुस्तक प्रकाशक ज्ञान गीता प्रकाशक के निदेशक मुकेश शर्मा मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details