राजस्थान

rajasthan

कोटा में DST टीम की बड़ी कार्रवाई...फैक्ट्री पर छापा मार 3 हजार किलो नकली घी किया जब्त

By

Published : Nov 2, 2020, 9:55 PM IST

कोटा डीएसटी टीम ने सोमवार को दादाबाड़ी थाना इलाके में संचालित एक घी की फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई की. जहां से टीम ने करीब 3 हजार किलो नकली घी जब्त कर फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया है.

kota news, rajasthan news
कोटा डीएसटी टीम ने घी की फैक्ट्री पर मारा छापा

कोटा.जिले के दादाबाड़ी थाना इलाके मेंडीएसटी टीम ने सोमवार को नकली घी बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ किया है. इस फैक्ट्री से टीम ने करीब 3 हजार किलो नकली घी जब्त कर फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया है. आरोपी इस नकली घी पर अगल-अलग ब्रांडों के लेबल लगाकर बेचता था.

कोटा डीएसटी टीम ने घी की फैक्ट्री पर मारा छापा

बता दें कि जिले में आगामी त्योहारों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटा हुआ है. पिछले एक सप्ताह के अंदर स्वास्थ्य विभाग की टीम कई फैक्ट्रियों पर छापेमार कार्रवाई कर चुकी है. लगातार हो रही इस कार्रवाई से मिलावटखोरों में हड़कंप मचा हुआ है. इसी क्रम में रविवार को दादाबाडी में पुलिस और डीएसटी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर नकली घी को पकड़ा है. दादाबाड़ी के शास्त्री नगर में किराए के मकान में नकली घी की फैक्ट्री चलाई जा रही थी. मौके से पुलिस ने 3 हजार लीटर नकली घी बरामद किया है.

ये भी पढ़ेंःपिछले पांच में से चार बोर्ड पर कब्जा जमाने वाली भाजपा दोहराएगी जीत या कांग्रेस करेगी अपने रिकार्ड में सुधार?

फूड इंस्पेक्टर अरुण सक्सेना ने बताया कि घी की फैक्ट्री से अलग-अलग ब्रांडों के नकली घी के करीब सौ कार्टन मिले हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है. जिसमें पता चला जा रहा है कि आरोपी कितनी मात्रा में अब तक नकली घी बना चुका है. साथी ही उसके साथ इस व्यापार में लिप्त बाकी लोगों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत जालोर में 338 प्रतिष्ठानों पर हुई कार्रवाई

जालोर. आगामी त्यौहारी सीजन में मिलावटखोरी पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान चला रखा है. जिसके तहत उपखंड स्तर पर गठित समितियों ने जिले में 338 कार्रवाईयों को अंजाम दिया है. साथ ही 29 जगहों से गुणवत्ता जांचने के लिए खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details