राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर कांग्रेस का पोस्टरवार, बीजेपी ने बताया हताशा

नगरीय निकाय की तैयारियों को देखते हुए कांग्रेस ने शहर भर में नए मोटर व्हीकल एक्ट में बढ़ी हुई दरों को लेकर भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार पर पोस्टर वार किया है. जगह-जगह पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी की तरफ से पोस्टर लगाए गए हैं. जिनमें नए मोटर व्हीकल एक्ट और पुराने मोटर व्हीकल एक्ट के जुर्माने को दर्शाया गया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इसे हताशा बताया है.

By

Published : Sep 26, 2019, 1:14 PM IST

new Motor Vehicle Act, नए मोटर व्हीकल एक्ट, कोटा न्यूज, kota news

कोटा.शहर में नया मोटर व्हीकल एक्ट को अभी तक प्रदेश में लागू नहीं किया गया है. लेकिन इस एक्ट को लेकर जमकर राजनीति की जा रही है. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां इसमें कूदी हुई है. नगरीय निकाय की तैयारियों को देखते हुए कांग्रेस ने शहर भर में नए मोटर व्हीकल एक्ट में बढ़ी हुई दरों को लेकर भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार पर पोस्टर वार किया है.

नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर कांग्रेस का पोस्टरवार

जगह-जगह पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी की तरफ से पोस्टर लगाए गए हैं. जिनमें नए मोटर व्हीकल एक्ट और पुराने मोटर व्हीकल एक्ट के जुर्माने को दर्शाया गया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इसे हताशा बताया है. जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से यह पोस्टर स्टेशन, कलेक्ट्री, विवेकानंद चौराहा, अंटाघर, कोटड़ी, घटोत्कच्छ, सीएडी चौराहा और दादाबाड़ी एरिया में चंबल गार्डन के नजदीक सहित कई जगह लगाया गया है.

पढ़े: राजस्थान के 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा है कि भाजपा की केंद्र सरकार ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए लोगों से जुर्माना वसूल रही है. जनता के साथ लूट की जा रही है. हालांकि हमारी प्रदेश सरकार ने इसे राजस्थान में लागू नहीं किया है, लेकिन जिन प्रदेशों में यह एक्ट लागू हुआ है. वहां पर वाहनों के दाम से भी ज्यादा जुर्माना वसूला जा रहा है.

जैसे की हमें दिल्ली में देखने को मिला था कि एक लड़की जिसकी स्कूटी की कीमत ही 12 हजार थी, उससे 23 हजार जुर्माना लगा है. ऐसे में वह स्कूटी छोड़ कर चली गई. हम मांग करते हैं कि केंद्र सरकार नया कानून लाई है, वह गैरकानूनी है. इसे वापस लिया जाना चाहिए. इसलिए हमने लोगों को दर्शाने के लिए पोस्टर लगाए हैं कि पहले जो जुर्माना था, वह सही था और हम जनता से भी कहते हैं कि पुराने नियमों की ही पालना करें.

पढ़े: फर्जी डेथ सर्टिफिकेट पेश कर लाखों का क्लेम उठाने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार

वहीं भारतीय जनता पार्टी के शहर जिलाध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस की हताशा है कि उन्होंने एक साल में अभी तक कोई विकास कार्य नहीं करवा पाई है. विकास की बात भी वह नहीं कर रही है. एक बार कानून नोटिफाई हो गया है तो जनता के लिए पब्लिश हो गया है, ऐसे में कांग्रेस को बैनर पोस्टर लगाने की कोई जरूरत नहीं है. आम जनता ने इसे स्वीकार भी कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details