राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

साइबर ठगीः मोबाइल से ओटीपी लेकर 4 लाख की ठगी, पुलिस सजगता से नहीं निकले बैंक से पैसे

कोटा जिले के रामगंजमंडी उपखंड के बजरंगलाल के पेंशन में मिले बैंक अकाउंट से 4 लाख रुपये अज्ञात बदमाश ने मोबाइल ओटीपी लेकर निकाल लिए.

By

Published : Dec 2, 2019, 9:00 PM IST

4 lakh cheated by taking OTP from mobile, kota news, कोटा न्यूज
मोबाइल से ओटीपी लेकर 4 लाख की ठगी

रामगंजमंडी (कोटा). जिले के रामगंजमंडी उपखंड निवासी बजरंगलाल के पेंशन में मिले बैंक अकाउंट से 4 लाख रुपये अज्ञात बदमाश ने मोबाइल ओटीपी लेकर निकाल लिए. यह मामला पुलिस के पास जब पहुंचा तो पुलिस ने ऑनलाइन ठगी को रोक लिया.

मोबाइल से ओटीपी लेकर 4 लाख की ठगी

बता दें कि पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि थाना रामगंजमंडी पर एएसआई कंपनी से रिटायर बजरंग लाल ने रविवार को शिकायत दर्ज करवाई थी कि सोमवार को उसके मोबाइल पर एक अज्ञात बदमाश ने कॉल करके ओटीपी के बारे में जानकारी प्राप्त कर पेंशन में मिले चार लाख रूपए निकाल लिए. उक्त सूचना पर थाना रामगंजमंडी थानाधिकारी धर्मेंद्र कुमार शर्मा और जिले की साइबरसेल से समन्वय को देखते हुए तकनीकी कार्रवाई करते हुए संबंधित वैलेट बैंक के नोडल अधिकारी से संपर्क कर फरियादी बजरंग लाल के खाते से रुपए निकालने से पूर्व ही खाते को रुकवा दिया.

पढ़ेंःबांसवाड़ा: बिना ब्याज के 2 लाख का रोजगार लोन देने का झांसा देकर 45 हजार की ठगी

वहीं पुलिस ने आमजन से अपील की कि कभी भी बैंक क्या उसके कर्मचारी द्वारा खाते के बारे में जानकारी प्राप्त नहीं की जा सकती है. ऐसे कॉल से सतर्क रहें. किसी भी अनजान के मोबाइल से प्राप्त किसी लिंक को ओपन नहीं करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details