राजस्थान

rajasthan

कोटा: धोरा बंद करने वालों के खिलाफ कनवास SDM ने की कार्रवाई

By

Published : Sep 22, 2020, 7:47 PM IST

कोटा के सांगोद में कनवास एसडीएम ने मंगलवार को धोरे बंद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई किए. इसको लेकर कनवास एसडीएम ने सोमवार को बैठक की थी.

कोटा की खबर कनवास की खबर सांगोद की खबर कनवास एसडीएम धोरा बंद करने का मामला कनवास एसडीएम ने की कार्रवाई kota news kanwash news news of sangod kanwash SDM dhora case kanwash SDM took action
कनवास एसडीएम ने की कार्रवाई

सांगोद (कोटा).कनवास एसडीएम राजेश डागा द्वारा सोमवार को की गई बैठक में सभी ग्रामीणों और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे. निर्देश के तहत बताया गया था कि पानी के धोरे बंद करने और दूसरों के खेत में पानी जाने वाले धोरे बंद करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इस संबंध में मंगलवार को द्वारकीलाल पुत्र माधोलाल जाति बैरवा निवासी गोपालपुरा के खिलाप दूसरों के खेतों में पानी के धोरे को अवरूद्ध करने की शिकायत प्राप्त हुई. ऐसे में संबंधित पटवारी द्वारा पानी के धोरे को बंद नहीं करने पर द्वारकीलाल से दूरभाष पर वार्ता की गई थी. किन्तु द्वारकीलाल द्वारा पटवारी से अभद्र भाषा में बातकर मारपीट करने की बात की गई. इस पर पटवारी अजय सिंह द्वारा तहसीलदार कनवास सुरेन्द्र शर्मा को अवगत कराया गया, जिस पर तहसीलदार द्वारा पुलिस थाना देवली को घटना के संबंध में बताया गया. पुलिस द्वारा गांव में जाकर जांच की तब भी द्वारकीलाल द्वारा शांति भंग करने की बातें करने लगा. इस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उसको धारा- 151 और 107 में गिरफ्तार कर उपखंड अधिकारी के समक्ष पेश किया.

यह भी पढ़ें:सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद बेटा नहीं कर रहा था माता-पिता की देखभाल, अब हर महीने देगा 2 हजार रुपए

इस पर कनवास एसडीएम राजेश डागा ने कार्रवाई करते हुए मुलजिम द्वारकीलाल को न्यायालय में समझाइश कराई गई. साथ ही धोरा अवरूद्ध नहीं करने की हिदायत दी गई और एक साल तक के लिए पांबद किया गया. इस पर द्वारकीलाल द्वारा निवेदन किया गया कि भविष्य में उसके द्वारा उक्त कृत्य नहीं दोहराया जाएगा और न्यायालय के आदेश की पालना की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details