राजस्थान

rajasthan

कोटा: JVVNL के अभियंताओं और कार्मिकों ने किया प्रदर्शन, हड़ताल की चेतावनी

By

Published : Oct 20, 2020, 8:38 PM IST

कोटा में जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड सांगोद के अधिशासी अभियंता के साथ मारपीट का मामला कुछ दिन पहले सामने आया था. जिसपर पुलिस की शिथिलता पर नाराजगी जताते हुए मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में बिजली कार्मिक नयापुरा स्थित जोनल चीफ इंजीनियर कार्यालय में एकत्रित हुए. जहां पर उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया.

कोटा न्यूज, राजस्थान न्यूज, kota news, rajasthan news
JVVNL के अभियंताओं और कार्मिकों ने किया प्रदर्शन

कोटा.जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड सांगोद के अधिशासी अभियंता के साथ मारपीट का मामला बीते दिनों सामने आया था. इस मामले में पुलिस की शिथिलता पर नाराजगी जताते हुए मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में बिजली कार्मिक नयापुरा स्थित जोनल चीफ इंजीनियर कार्यालय में एकत्रित हो हुए. जहांपर उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अभियंता, तकनीकी कर्मचारी से लेकर हेल्पर और अन्य सेवाओं में जुड़े कार्मिक भी शामिल रहे.

JVVNL के अभियंताओं और कार्मिकों ने किया प्रदर्शन

साथ ही इन कार्मिकों ने साफ तौर पर चेतावनी अधिकारियों को दी है कि तीन दिन के अंदर अगर सांगोद के मामले के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है तो वे पेनडाउन हड़ताल कर देंगे. जिसका पूरा खामियाजा जनता को उठाना पड़ेगा, साथ ही इसके लिए विद्युत निगम और प्रशासन जिम्मेदार होगा.

इसके बाद विरोध कर रहे कार्मिकों ने चीफ इंजीनियर क्षेमराज मीणा को ज्ञापन सौंपा है. इंजीनियर एसोसिएशन के गौरव गुप्ता ने साफ कहा है कि लगातार विजिलेंस टीम के साथ मारपीट हो जाती है और पुलिस देखती रहती है. बिजली श्रमिकों के नेता बुद्धिप्रकाश मालव का कहना है कि बिजली कार्मिकों के साथ मारपीट की लगातार घटनाएं सामने आ रही है लेकिन मुकदमे दर्ज होने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है.

पढ़ें:नागौर : कम बारिश के कारण सेवा गांव में पानी की किल्लत, ग्रामीणों ने प्रशासन से की ये मांग

वहीं इस मामले में जब जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड कोटा जोन चीफ इंजीनियर क्षेमराज मीणा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि यह कर्मचारी जेवीवीएनएल का विरोध करने नहीं आए हैं. इनकी नाराजगी पुलिस से है क्योंकि जो घटनाएं बीते दिनों हुई है, उनपर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई नहीं की है. इस संबंध में वे कोटा रेंज डीआईजी रविदत्त गौड़ से बात करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस से आग्रह करेंगे कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details