राजस्थान

rajasthan

कोटा: 1.45 करोड़ रुपए की लागत से बन रही गौशाला के निर्माण कार्य का कनिष्ठ अभियंता ने किया अवलोकन

By

Published : Jan 10, 2020, 1:47 PM IST

कोटा के सांगोद में आवारा गोवंश के लिए गौशाला का निर्माण किया जा रहा है. इस गौशाला के निर्माण पर करीब 1 करोड़ 45 लाख रुपए खर्च होंगे. गौशाला बनने के बाद सड़कों और गलियों में आवारा जानवरों की समस्या से लोगों को कुछ हद तक राहत मिलेगी.

Gaushala at Sangod, Junior Engineer observed in Gaushala, सांगोद में गौशाल का निर्माण
सांगोद में गौशाला का अवलोकन

सांगोद (कोटा).सांगोद नगर में आवारा गोवंश की समस्या से लोगों को राहत दिलाने के लिए नगर पालिका की ओर से गौशाला का निर्माण किया जा रहा है. अंता रोड पर पालिका की भूमि पर बन रही गौशाला के निर्माण पर करीब 1 करोड़ 45 लाख रुपए खर्च होंगे. गौशाला बनने के बाद यहां सड़कों और गलियों में आवारा जानवरों की समस्या से लोगों को कुछ हद तक राहत मिलेगी.

सांगोद में गौशाला का अवलोकन

भाजपा पार्षदों ने भी पालिका कार्मिकों के साथ निर्माण कार्य का अवलोकन किया और ठेकेदार को कार्य गुणवत्तापूर्ण कराने के निर्देश दिए. गौशाला निर्माण में गुणवत्ता में कमी की शिकायत पर प्रतिपक्ष नेता रामावतार वर्मा के नेतृत्व में पार्षद प्रवीण गर्ग, हीरालाल रेगर, जितेन्द्र घेंघट आदि ने निर्माण स्थल पर पहुंचकर कार्य को देखा. पालिका के कनिष्ठ अभियंता विजय कुमार गालव भी मौके पर पहुंचे और कार्य का नाप-तोल कर गुणवत्ता की जांच की.

इस दौरान कनिष्ठ अभियंता विजय कुमार गालव ने बताया कि नगर पालिका सांगोद की ओर से गौशाला का निर्माण करवाया जा रहा है, जिसकी अनुमानित 1 करोड़ 45 लाख रुपए के लगभग है, जिसमें मेन रोड से गौशाला को जोड़ने के लिए में RCC सड़क बनाई जा रही है. जिसकी गुणवत्ता की जांच के लिए पालिका के वार्ड पार्षदों की मौजूदगी में की है.

यह भी पढ़ें- कोटा यूनिवर्सिटी में होगा तीन दिवसीय 'खम्मा घणी' का आयोजन, 17 देशों के आर्टिस्ट लेंगे भाग

कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि जो स्टील और सरिया गौशाला में काम मे लिया जाएगा और जो RCC सड़क का निर्माण हो रहा है. उसका भी सैम्पल लेकर लैब में भेजा जाएगा. अगर कोई विपरीत रिपोर्ट आती है, तो संबंधित ठेकेदार के खिलाप जो भी उचित कार्रवाई होगी, वो की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details