राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सड़क पार करते समय बारहसिंगा के शरीर में घुसा सरिया, मौत

कोटा शहर के आर्मी एरिया में सड़क पार करते समय बारहसिंगा के शरीर में दीवार से निकला सरिया घुस गया. जिससे घायल बारहसिंगा की पशु चिकित्सालय ले जाते समय मौत हो गई.

By

Published : Aug 1, 2019, 2:41 AM IST

शरीर में सरिया घुसने से बेजुबान बारहसिंगा की मौत

कोटा.शहर में मालारोड पर बुधवार को एक बारहसिंगा की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आर्मी एरिया में सड़क पार करते समय बारहसिंगा के शरीर में दीवार से निकला सरिया घुस गया. जिससे बारहसिंगा घायल हो गया. वहीं अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई.

शरीर में सरिया घुसने से बारहसिंगा की मौत

जानकारी के अनुसार कोटा शहर के मालारोड पर बारहसिंगा तेज गति से सड़क पार कर रहा था. इसी दौरान आर्मी एरिया की बाउंड्री वॉल से निकला हुआ एक सरिया उसके शरीर में घुस गया.जिससे वह घायल होकर पास के ड्रेनेज में जा गिरा. दर्द से तड़पते बेजुबान बारहसिंगा को जब वहां से गुजर रहे राहगीरों ने देखा तो इसकी सूचना वन विभाग को दी .

पढ़ेःअजमेर सेंट्रल जेल में बंदियों से वसूली मामले में सामने आ सकते हैं कई बड़े नाम, ACB को फोन रिकॉर्डिंग में मिले अहम सबूत

सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बारहसिंगा के शरीर से सरीया बाहर निकाला और घायल अवस्था में उसे पशु चिकित्सालय लेकर गए. जंहा डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया .वहीं वन विभाग की टीम ने बारहसिंगा का पोस्टमार्टम करा कर दाह संस्कार कर दिया. वहीं वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह एक दुर्घटना है. जिसमें बारहसिंगा की मौत हुई है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details